1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. एनआईए ने तमिलनाडु में छापे मारे, कट्टरपंथ को बढ़ावा देने वाले पोस्ट के आरोप में एक गिरफ्तार

एनआईए ने तमिलनाडु में छापे मारे, कट्टरपंथ को बढ़ावा देने वाले पोस्ट के आरोप में एक गिरफ्तार

राष्ट्रीय अन्वेषण अधिकरण (एनआईए) ने तमिलनाडु में दो स्थानों पर छापे मारे तथा इस्लामिक स्टेट और कट्टरपंथी संगठन हिज्ब-उत-तहरीर की विचारधारा का समर्थन करने वाले फेसबुक पोस्ट से संबंधित मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 17, 2021 19:21 IST
एनआईए ने तमिलनाडु में छापे मारे, कट्टरपंथ को बढ़ावा देने वाले पोस्ट के आरोप में एक गिरफ्तार- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILES एनआईए ने तमिलनाडु में छापे मारे, कट्टरपंथ को बढ़ावा देने वाले पोस्ट के आरोप में एक गिरफ्तार

चेन्नई: राष्ट्रीय अन्वेषण अधिकरण (एनआईए) ने तमिलनाडु में दो स्थानों पर छापे मारे तथा इस्लामिक स्टेट और कट्टरपंथी संगठन हिज्ब-उत-तहरीर की विचारधारा का समर्थन करने वाले फेसबुक पोस्ट से संबंधित मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। जांच एजेंसी के अधिकारी ने बताया कि तिरुवरूर जिले के बावा बहरुदीन को एनआईए ने बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया।

उन्होंने कहा कि यह मामला मदुरै में दर्ज है और यह मोहम्मद इकबाल से संबंधित है, जो अपने फेसबुक अकाउंट का उपयोग एक खास समुदाय को बदनाम करने तथा विभिन्न धर्मों के बीच सांप्रदायिक वैमनस्य को बढ़ावा देने वाले पोस्ट अपलोड करता था। अधिकारी ने बताया कि इकबाल ने हिज्ब-उत-तहरीर के नाम पर बहरुदीन सहित अन्य लोगों के साथ मिलकर इस्लामिक स्टेट को फिर से स्थापित करने और भारत सहित विश्व भर में शरिया कानून लागू करने की साजिश रची।

अधिकारी के अनुसार, इस साजिश को आगे बढ़ाने के लिए उन्होंने बंद कमरों में बैठकें की थीं और भारत की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता को बाधित करने के इरादे से पोस्ट अपलोड करने के लिए विभिन्न सोशल मीडिया मंचों पर कई अकाउंट बनाए थे। ऐसी बैठकें बहरुदीन द्वारा संचालित की गयीं तथा तमिलनाडु के मदुरै, इरोड, सलेम और तंजौर जिलों में हुयीं। उन्होंने बताया कि तिरुवरूर जिले के मन्नारगुडी और तंजौर जिले के मंसूर अली थैकल इलाके में बृहस्पतिवार को मारे गए छापों में हिज्ब-उत-तहरीर से संबंधित आपत्तिजनक साहित्य व तीन डिजिटल उपकरण जब्त किए गए। उन्होंने कहा कि मामले में आगे की जांच की जा रही है।

Click Mania
bigg boss 15