Monday, April 29, 2024
Advertisement

BSF ने जम्मू-कश्मीर में बॉर्डर पर पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया, जांच में मिली ये खतरनाक चीज

जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बीएसएफ ने तस्करी की एक बड़ी कोशिश को नाकाम करते हुए एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: July 25, 2023 9:15 IST
BSF kills Pakistani intruder, BSF kills Pakistani, BSF Drugs, Pakistani Infiltrator- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL BSF ने पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया।

सांबा/जम्मू: पाकिस्तान पिछले कुछ महीनों से खुद तमाम मसलों से जूझ रहा है, लेकिन फिर भी वह भारत में गड़बड़ी फैलाने की कोशिश से बाज नहीं आ रहा है। कंगाली की दशा में भी यह मुल्क भारत में लगातार हथियारों और ड्रग्स की तस्करी में लगा हुआ है, और साथ ही घुसपैठिए भी भेज रहा है। हालांकि पाकिस्तान की ऐसी हरेक कोशिश का भारत की तरफ से करारा जवाब मिल रहा है। इसी कड़ी में BSF ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास मादक पदार्थ तस्करी की एक बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया और जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया।

घुसपैठिए के पास बरामद हुई 4 किलोग्राम ड्रग्स

BSF के प्रवक्ता ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मारे गए घुसपैठिए के पास से 4 किलोग्राम मादक पदार्थ बरामद किया गया है। जम्मू में प्रवक्ता ने कहा, ‘24 जुलाई और 25 जुलाई की बीच रात को BSF के सतर्क जवानों ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया जो रामगढ़ सीमा क्षेत्र के जरिए मादक पदार्थों की तस्करी की कोशिश कर रहा था।’ उन्होंने कहा कि क्षेत्र की शुरुआती जांच के दौरान घुसपैठिए के शव के पास संदिग्ध मादक पदार्थ के एक-एक किलोग्राम के 4 पैकेट मिले।

चेतावनी देने के बावजूद नहीं रुका था घुसपैठिया
इससे पहले अधिकारियों ने कहा कि सतर्क सीमा रक्षकों ने सोमवार देर रात रामगढ़ सेक्टर में एसएम पुरा चौकी के पास संदिग्ध गतिविधि देखी और जब संदिग्ध घुसपैठिया बार-बार दी गई चेतावनियों के बावजूद नहीं रुका, तो उन्होंने उस पर गोली चलाई। अधिकारियों ने बताया कि मृतक की पहचान की सुनिश्चित की जा रही है क्योंकि इलाके की तलाशी अभी जारी है। बता दें कि पाकिस्तान घुसपैठियों के अलावा ड्रोन के जरिए भी भारत में ड्रग्स और हथियारों की तस्करी की कोशिश करता रहता है। BSF ने पिछले कुछ महीनों में पाकिस्तान से ड्रग्स और हथियार लेकर आए दर्जनों ड्रोन मार गिराए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement