Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने पीट-पीटकर की एक व्यक्ति की हत्या, अब तक 34 लोगों की हत्या

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने 50 वर्षीय एक ग्रामीण को कथित तौर पर पीट-पीट कर मार डाला। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। जिले में एक सप्ताह के भीतर नक्सलियों द्वारा जान लेने का यह पांचवा मामला है।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: January 12, 2022 12:41 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO सांकेतिक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने 50 वर्षीय एक ग्रामीण को कथित तौर पर पीट-पीट कर मार डाला। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। जिले में एक सप्ताह के भीतर नक्सलियों द्वारा जान लेने का यह पांचवा मामला है। बस्तर रेंज के महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि घटना कुटरू थाना क्षेत्र के केतुलनार गांव में सोमवार और मंगलवार की दरमियानी रात को हुई। छोटी सी किराना दुकान चलाने वाले जगत सोदी (50) को अज्ञात नक्सलियों ने पीट-पीट कर मार डाला। 

उन्होंने हत्या के कारण के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी। अधिकारी ने बताया कि घटना स्थल पर जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया गया। बस्तर संभाग के अंतर्गत आने वाले बीजापुर में पिछले एक सप्ताह में नक्सलियों ने अपने दो सदस्यों समेत पांच लोगों की जान ली है। इससे पहले, 2020 में बस्तर संभाग में नक्सलियों ने कम से कम 47 और 2021 में 34 लोगों की हत्या की थी। इसके अलावा, पिछले साल संभाग में कम से कम 51 नक्सलियों को और 2020 में 40 नक्सलियों को मार गिराया गया था। 

इससे पहले, झारखंड के चाईबासा जिला अंतर्गत गोइलकेरा थाना क्षेत्र में माओवादी नक्सलियों के हमले में भाजपा के पूर्व विधायक गुरुचरण नायक के दो बॉडीगार्ड मारे गए। नक्सलियों का दस्ता विधायक की हत्या करने पहुंचा था, लेकिन वह किसी तरह भागकर अपनी जान बचाने में सफल रहे। मनोहरपुर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक गुरुचरण नायक और उनके अंगरक्षकों पर नक्सलियों ने उस वक्त हमला किया, जब वह गोइलकेरा थाना क्षेत्र के झीलरुवां स्थित प्रोजेक्ट स्कूल मैदान में आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे।

बताया गया कि शाम लगभग छह-साढ़े छह बजे के बीच 15-20 नक्सली सभा स्थल पर पहुंचे और हथियार लहराने लगे। उन्होंने पूर्व विधायक के तीनों बॉडीगार्ड को अपने कब्जे में ले लिया। इस बीच पूर्व विधायक किसी तरह वहां से भागने में कामयाब रहे। वह सोनुआ थाना पुलिस के पास पहुंच गए हैं। चाईबासा एसपी अजय लिंडा ने नक्सली हमले की पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि घटनास्थल पर पुलिस कर्मियों को रवाना किया जा रहा है और घटना के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement