Friday, April 19, 2024
Advertisement

राजस्थान के किसानों ने कृषि सुधारों के पक्ष में वोट किया है, पंचायत चुनाव में जीत के बाद भाजपा का बयान

राजस्थान में जिला परिषद चुनावों में जीत से उत्साहित भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि राज्य के किसानों ने केंद्र सरकार के नए कृषि कानून के पक्ष में वोट किया है और राजस्थान के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत नए किसान कानून की जीत है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 09, 2020 14:58 IST
Prakash Javadekar- India TV Hindi
Image Source : TWITTER BJP leader and Union Minister Prakash Javadekar

नई दिल्ली: राजस्थान में जिला परिषद चुनावों में जीत से उत्साहित भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि राज्य के किसानों ने केंद्र सरकार के नए कृषि कानून के पक्ष में वोट किया है और राजस्थान के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत नए किसान कानून की जीत है। केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि विपक्ष का कृषि सुधारों पर कुप्रचार होने के बावजूद भाजपा को सब जगह मतदाता पसंद करते हैं क्योंकि वे विपक्षियों की नकारात्मक राजनीति पसंद नहीं करते, उन्होंने कहा कि मतदाता देश की तरक्की देखना चाहते हैं और तरक्की मोदी जी के नेतृत्व में होगी यह उनको विश्वास है।

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, “राजस्थान में ढाई करोड़ वोटरों में अधिकतर ग्रामीण इलाकों में थे और उनमें अधिकतर किसान थे, इसका मतबल है कि राजस्थान में किसान कोरोड़ों की संख्या में सरकार के कृषि सुधारों के पक्ष में हैं। प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि राजस्थान में मतदाताओं ने ट्रेंड बदला है और अब वे भाजपा के साथ हैं।”

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, “राजस्थान के चुनाव की और विशेषता है कि इस बार मार्जिन बहुत ज्यादा रहा, हमारी जीत का और उनकी (कांग्रेस की) हार का अंतर बहुत ज्यादा है, प्रदेश अध्यक्ष अपने क्षेत्र की दो पंचायत समिति पूरी हार गए, पायलट के टोंक जिले में भाजपा ने जिला परिषद जीता। चार बड़े मंत्री जो सरकार चलाते हैं, वो भी अपना जिला परिषद बचा नहीं पाए, यह आने वाले समय का एक शुभ चिन्ह है कि किस तरह से मतदाता सब तरफ कैसे जा रहा है।

राजस्थान में आमतौर पर यही होता रहा है कि विधानसबा में जिस दल की सत्ता है वही दल पंचायत चुनाव जीतता रहा है लेकिन इस बार राजस्थान में ट्रेंड बदला है, ग्रामीण क्षेत्रों के किसानों से कांग्रेस को बड़े अंतर से हराकर भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में वोट किया है, 21 जिला परिषदों में से भाजपा ने 14 में जीत प्राप्त की है जबकि कांग्रेस को सिर्फ 5 में जीत मिली है। प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि राजस्थान में उनकी जीत कृषि सुधारों के लिए किसानों का वोट है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement