Friday, May 17, 2024
Advertisement

बदायूँ : जांच के दौरान पुलिस दल पर पथराव, छह लोग गिरफ्तार

पुलिस दल ने ककराला कस्बे के रहने वाले एक व्यक्ति की मोटरसाइकिल रोकी और उससे वाहन के कागजात मांगे। इससे वह नाराज हो गया और कस्बे के अन्य लोगों को बुला लाया तथा उन्होंने जांच पड़ताल के विरोध में रास्ता रोक दिया।

Edited By: Niraj Kumar
Published on: December 10, 2022 14:44 IST
प्रतिकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई प्रतिकात्मक तस्वीर

बदायूँ (उप्र):  बदायूँ में अलापुर थाना क्षेत्र के ककराला कस्बे में गश्त के दौरान एक व्यक्ति की मोटरसाइकिल की जांच के दौरान लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया जिसमें कई लोग घायल हो गए। पुलिस को उग्र भीड़ को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

पुलिस सूत्रों के अनुसार, शुक्रवार शाम को करीब सात बजे दातागंज, अलापुर के पुलिस क्षेत्राधिकारी और थाना अध्यक्ष संजीव शुक्ला अपने दल के साथ पैदल गश्त कर वाहनों की जांच पड़ताल कर रहे थे। इसी दौरान पुलिस दल ने ककराला कस्बे के रहने वाले एक व्यक्ति की मोटरसाइकिल रोकी और उससे वाहन के कागजात मांगे। इससे वह नाराज हो गया और कस्बे के अन्य लोगों को बुला लाया तथा उन्होंने जांच पड़ताल के विरोध में रास्ता अवरुद्ध कर दिया। 

उन्होंने बताया कि इस दौरान पुलिस और भीड़ के बीच झड़प हो गयी तथा उग्र लोगों ने पुलिस बल पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस दल को बेकाबू भीड़ को खदेड़ने के लिए लाठी चार्ज करना पड़ा। घटनास्थल पर पहुंचे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक समेत वरिष्ठ अधिकारियों ने घटना की जानकारी ली और ककराला कस्बे में पैदल मार्च किया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने शनिवार को बताया कि इस घटना में 12 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हुए हैं और उपद्रवियों ने पुलिस की कई गाड़ियों को क्षतिग्रस्त किया है। 

इस मामले में अभी तक छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है और वीडियो फुटेज के आधार पर अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। जल्द घटना में शामिल अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा और मामले में कठोर कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों में युनुस, रईस, रेहान, गुडडू और शानू समेत छह लोग शामिल है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सिंह ने बताया कि इस घटना के संबंध में 28 नामजद और 300 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement