Monday, April 29, 2024
Advertisement

आप भी पा सकते हैं जाह्नवी कपूर जैसी लंबी और घनी पलकें, बस 15 दिन तक लगाएं ये होममेड सीरम

​अगर आपकी पलकें भी बहुत छोटी छोटी हैं तो अपनी पलकों पर सिर्फ 15 दिन ये होममेड सीरम लगाएं। इसे लगाने से आपकी पलकें जाह्नवी कपूर जैसी घनी और लम्बी हो जाएंगी।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Updated on: December 27, 2023 11:16 IST
Homemade serum for thick and long eyelashes- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Homemade serum for thick and long eyelashes

आपकी आंखों की खूबसूरती को बढ़ाने में पलकें सबसे अहम रोल निभाती हैं। अब बॉलीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर की ही ले लजिए, उनकी लम्बी और घनी पलकें उनकी बड़ी-बड़ी खूबसूरत आँखों में चार चाँद लगाते हैं। आपकी आंखें कितनी भी बड़ी क्यों न हों अगर पलकें घनी या लम्बी नहीं होती तो इससे आंखों की खूबसूरती निखर कर नहीं आती। हालांकि ज़्यादातर महिलाएं लम्बे, घने और मोटे आईलैशेज पाने के लिए अक्सर फेक आईलैशेस लगाती हैं। अगर आप फेक आईलैशेस नहीं लगाना चाहती और नेचुरल तरीके से अपनी पलकों को घना बनान चाहती हैं तो हम आपके लिए लाएं हैं एक बेहतरीन घरेलू नुस्खा। आप इस होममेड सीरम से सिर्फ 15 दिन के अंदर जाह्नवी कपूर जैसी लंबी और घनी पलकें पा सकती हैं। चलिए आपको बताते हैं आप ये सीरम कैसे बनायें।

पलकों के लिए सीरम बनाने के लिए सामग्री

  • 3 लौंग 
  • 1 चम्मच मेथी के बीज 
  • 2 विटामिन ई कैप्सूल 
  • कैस्टर ऑइल 2 चम्मच 
  • नारियल का तेल 2 चम्मच 

कैसे बनाएं पलकों के लिए सीरम?

पलकों को घना बनाने के लिए बहुत आसनी से ये सीरम तैयार कर सकते हैं।  सबसे पहले 2  चम्मच पानी को रम करें। अब इस पानी में 3 लौंग  और 1 चम्मच मेथी के बीज डालें। अब इन्हें 20 मिनट तक भिगोकर रखें। 20 मिनट के बाद अब लौंग और मेथी को पानी में से निकाल दें।  अब 2 विटामिन ई कैप्सूल के तेल को इस इस पानी में निकालकर अच्छी तरह मिलाएं। अब इस मिश्रम में 2 चम्मच  कैस्टर ऑइल और 2 चम्मच नारियल का तेल अच्छी तरह मिलाएं। अब आपका होममेड सीरम तैयार है।  इस सीरम को एक छोटे कंटेनर में बंद कर के रख दें। इस सीरम का इस्तेमाल आप 15 से 20 दिन तक कर सकते हैं।

कैसे और कब करें इस्तेमल?

इस सीरम को आप अपने आई ब्राउज़ और पलकों पर रोज़ रात को सोने से पहले किसी भी मस्कारा ब्रश या अपने हाथों से लगाएं। इस सीरम को आप 15 दिन तक रोज़ाना इस्तेमाल करें। इसका नियमित रूप से इस्तेमाल करने से आपकी पलकें धीरे धीर घनी हो जाएँगी। साथ ही आपके आई ब्राउज़ भी बढ़ने लगेंगे। 

Skin Care में स्क्रब से लेकर फेशवॉश तक इन बातों का रखें ध्यान, डैमेज और एजिंग से होगा बचाव

इन विटामिन की कमी से हो जाती है स्किन की दुर्गति, मुंहासों से भर जाता है चेहरा; इन फूड्स से दूर होगी कमी

 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement