Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

2023 में कितना बदला घर का इंटीरियर, ये है होम डेकोरेशन का नया ट्रेंड और फैशन

Latest Trends In Home Decor 2023: कपड़ों से लेकर घर के इंटीरियर तक हर साल काफी कुछ बदल जाता है। नया फैशन और ट्रेंड लोगों को काफी अट्रैक्ट करत है। साल 2023 में घर के इंटीरियर में भी काफी बदलाव देखने को मिले। देखिए इस साल इंटीरियर डेकोशन में क्या-क्या बदलाव आएं।

Bharti Singh Written By: Bharti Singh
Updated on: December 12, 2023 18:19 IST
Home Decor Trends - India TV Hindi
Image Source : FREEPIK होम डेकोर 2023

फैशन के दीवाने हर साल कपड़ों, जूतों, ज्वैलरी, मेकअप और लुक्स में ही बदलाव नहीं करते हैं। बल्कि घर के फर्नीचर, पेंट्स, कलर्स, थीम, पर्दे, कार्पेट्स और होम डेकोर में हर साल बदलाव होते हैं। कभी टेक्सचर प्रिंट फैशन में होता है तो कभी ब्राइट कलर्स ट्रेंड में आ जाते हैं। घर को खूबसूरत बनाने के लिए लोग फैशन, थीम और ट्रेंड्स के हिसाब से बदलाव करते रहते हैं। साल 2023 में इंटीरियर में भी काफी बदलाव आए हैं। जो आपके घर को नया और खूबसूरत लुक दे रहे हैं। जानिए होम डेकोर और इंटीरियर में इस साल क्या-क्या बदला है।

  1. बोल्ड एंड ब्राइट कलर्स- साल 2023 में घर के रंग यानि पेंट में काफी बदलाव आया है। इस साल बोल्ड और ब्राइट कलर्स सबसे ज्यादा ट्रेंड में रहे। हालांकि व्हाइट वॉल कभी भी फैशन में आउट नहीं होती, लेकिन इस साल घर की दीवारों से लेकर छत तक ब्राइट कलर्स फैशन में रहे। 
  2. स्टेटमेंट स्टोन- इस साल इंटीरियर में एक और बदलाव आया जो लोगों को काफी पसंद भी आ रहा है। घर के किसी कोने या टेबल पर आप कोई स्टेटमेंट स्टोन को रख दें। मार्केट में इन दिनों कंकाल की  खोपड़ी जैसी शेप में भी स्टोन्स मिल रहे हैं जो देखने में सबसे अलग लगते हैं। मार्बल्स और कलरफुल स्टोन्स भी ट्रेंड में हैं।
  3. कर्वी शेप फर्नीचर- इस साल घर के फर्नीचर में भी काफी चेंज देखने को मिले। अभी तक L शेप सोफा या स्ट्रेट सोफा फैशन में थे, लेकिन इस साल कर्वी सोफा और चेयर्स काफी ट्रेंड में रहे हैं। ये सोफा आपके घर को फ्रेश और रोमांटिक लुक देंगे। लेटेस्ट डिजाइन में टेढ़े-मेढ़े सोफे, घुमावदार कुर्सियां, और फर्नीचर के अलग अलग टाइप फैशन में हैं।
  4. शांति और सुकून वाला इंटीरियर- कोरोना महामारी के बाद लोगों को घर में शांति और सुकून चाहिए। इस साल इंटीरियर में ऐसे फर्नीचर, डिजाइन, कलर्स और कर्टेन फैशन में रहे जो मन और आंखों को सुकून दें। घर को ऐसे डिजाइन किया जा रहा है कि कमरे में ही आप मेडिटेशन भी कर सकें। सटल कलर्स, वुड थीम को चुना जा रहा है।
  5. मिनिमलिज्म और क्लीन लुक- कोस्टल थीम यानि सिर्फ जरूरत के सामान वाली थीम इंटीरियर में भी नजर आने लगी है। मिनिमलिज्म शब्द का इस्तेमाल घर के इंटीरियर में भी किया जा रहा है। पारंपरिक डिजाइन, मोल्डिंग, विंटेज कलाकृति, रोमांटिक सिल्हूट और पैटर्न साल 2023 के इंटीरियर में भी दिखाई दिए। घर में सिर्फ काम और जरूरत की कम से कम चीजें रखना ट्रेंड में है।

Year Ender 2023: साल 2023 में इस साड़ी की रही सबसे ज्यादा डिमांड, लोगों ने पूछा असली पहचान क्या है?

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement