Monday, April 29, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश में अमित शाह की अपील, भारत को दुनिया में नंबर-1 बनाने के लिए PM मोदी को करें मजबूत

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस पर जमकर हमला किया। उन्होंने राज्य के लोगों से भारत को दुनिया में नंबर वन बनाने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ मजबूत करने के लिए बीजेपी के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: October 30, 2023 8:05 IST
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह - India TV Hindi
Image Source : PTI केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे। उससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मध्य प्रदेश दौरे पर पहुंचे। जहां उन्होंने राज्य के लोगों से भारत को दुनिया में नंबर वन बनाने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ मजबूत करने के लिए बीजेपी के पक्ष में मतदान करने की अपील की। अमित शाह ने उज्जैन में रविवार को एक रैली में कहा कि कांग्रेस के शासन में मध्य प्रदेश एक बीमारू राज्य था, लेकिन बीजेपी ने सुशासन के माध्यम से सभी क्षेत्रों में विकास सुनिश्चित किया। 

राममंदिर के निर्माण पर बोले शाह

अमित शाह ने कहा कि मैं दुनिया में देश को नंबर एक बनाने और लोगों की सुरक्षा एवं कल्याण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ मजबूत करने के लिए आपसे कमल के निशान पर वोट देने की अपील करता हूं। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण दशकों से रुका हुआ था, लेकिन मोदी ने बीजेपी के शासनकाल में मंदिर की आधारशिला रखी। शाह ने कहा कि 22 जनवरी को राम लला भव्य मंदिर में विराजेंगे। उन्होंने कहा, "कांग्रेस पार्टी ने सालों से राममंदिर के निर्माण में अड़ंगा लगाया। जब मैं बीजेपी अध्यक्ष था, तब राहुल बाबा 'मंदिर वहीं बनाएंगे पर तिथि नहीं बताएंगे' का नारा लगाकर हमारा मजाक उड़ाया करते थे। अब हमने मंदिर का निर्माण करवा दिया है और तारीख भी बता दी है, वह 22 जनवरी है।" 

सड़कों की दयनीय स्थिति को किया याद 

पूर्व बीजेपी अध्यक्ष ने दशकों पहले कांग्रेस शासित मध्य प्रदेश में सड़कों की दयनीय स्थिति को याद किया। उन्होंने कहा, "कुछ वर्ष पहले मैं अक्सर गुजरात के दाहोद से उज्जैन में स्थित महाकाल मंदिर दर्शन के लिए जाया करता था। मध्य प्रदेश में कांग्रेस के शासनकाल में गुजरात का दाहोद पार करने के बाद मुझे मालूम हो जाता था कि हमारी गाड़ी मध्य प्रदेश में प्रवेश कर चुकी है, क्योंकि सड़कों पर गड्ढों की वजह से मैं जाग जाया करता था।'' उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के शासनकाल में मध्य प्रदेश एक बीमारू राज्य था, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में राज्य का हर गली-नुक्कड़ विकास की गतिविधियों से पटा पड़ा है। 

"राज्य का बजट बढ़कर 3.15 लाख करोड़ हो गया"

अमित शाह ने कहा कि जब 2002 में मध्य प्रदेश में कांग्रेस सत्ता से गई तब राज्य का बजट 23000 करोड़ रुपये का था, लेकिन अब यह बढ़कर 3.15 लाख करोड़ रुपये हो गया है। उन्होंने कहा, "गांधी, कमलनाथ और नकुलनाथ और दिग्विजय सिंह एवं उनके बेटे के तीन परिवारों ने मध्य प्रदेश को बर्बाद करने के सिवाय कुछ नहीं किया। जब मैं इंदौर से उज्जैन आया तब मैंने सभी ओर सड़कें, पुल और फ्लाईओवर बनते हुए देखा। नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के लिए एक ही बजट में नौ लाख करोड़ रुपये मंजूर किए हैं।

Israel-Hamas War: रूस में भीड़ ने एयरपोर्ट पर किया हमला, अल्ला हू अकबर के लगाए नारे, इजरायल की अपील- यहूदियों की करें रक्षा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement