Maharashtra Politics: मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठे दिखे श्रीकांत शिंदे, तिलमिलाई NCP ने आड़े हाथों लिया

Maharashtra Politics: NCP ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक तस्वीर का हवाला देते हुए एक बयान में कहा, ‘‘क्या आप सुपर मुख्यमंत्री बन गए हैं? इस व्यवहार के लिए आपको लोगों से माफी मांगनी चाहिए।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: September 23, 2022 21:58 IST
Shrikant Shinde- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER Shrikant Shinde

Maharashtra Politics: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने लोकसभा सदस्य श्रीकांत शिंदे पर अपने पिता और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के लिए नियत कुर्सी पर बैठने का शुक्रवार को आरोप लगाया। कल्याण से सांसद ने यह कहते हुए आलोचना को खारिज कर दिया कि तस्वीर उनके निजी आवास के कार्यालय में ली गई थी।

'क्या आप सुपर मुख्यमंत्री बन गए हैं?'

NCP प्रवक्ता महेश तापसे ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक तस्वीर का हवाला देते हुए एक बयान में कहा, ‘‘क्या आप सुपर मुख्यमंत्री बन गए हैं? इस व्यवहार के लिए आपको लोगों से माफी मांगनी चाहिए।” वायरल तस्वीर में दिख रहा है कि शिंदे एक कुर्सी पर बैठे हैं जिसके पीछे एक बोर्ड लगा है और उसपर लिखा है “महाराष्ट्र सरकार- मुख्यमंत्री’। राकांपा नेता ने पूछा, मुख्यमंत्री की गैरमौजूदगी में कोई उनकी कुर्सी पर कैसे बैठ सकता है?

श्रीकांत शिंदे ने दिया जवाब
अपनी प्रतिक्रिया में, श्रीकांत शिंदे ने कहा कि तस्वीर ठाणे में उनके निजी आवास एवं कार्यालय में ली गई थी। उन्होंने कहा, "मुख्यमंत्री और मैं दोनों इस कार्यालय का उपयोग लोगों से मिलने और उनके मुद्दों को हल करने के लिए करते हैं। मैं मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास या कार्यालय में नहीं था। आधिकारिक बोर्ड को एक जगह से दूसरी जगह रखा जा सकता है और इसे मुख्यमंत्री की डिजिटल माध्यम से हुई बैठक के लिए वहां लाया गया था।"

शिंदे का उद्धव ठाकरे पर कटाक्ष
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पर कटाक्ष करते हुए, उन्होंने यह भी कहा कि उनके पिता दिन में 18 से 20 घंटे काम करते हैं, और वह पहले के मुख्यमंत्रियों की तरह नहीं हैं जो एक ही स्थान पर बैठे रहते थे और वह यहां-वहां जाते रहते हैं। ठाकरे को कोरोना वायरस महामारी के दौरान मुख्यमंत्री रहते हुए मुश्किल से अपने घर से निकलने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन