Tuesday, July 16, 2024
Advertisement

महाराष्‍ट्र में जोड़-तोड़ को लेकर कांग्रेस सतर्क, 44 में से 30 विधायकों को जयपुर भेजा

कांग्रेस ने अपने 10 विधायकों को जयपुर भेज दिया है। वहीं शेष विधायकों को भी आज शाम तक जयपुर रवाना होने के लिए कह दिया जाएगा।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 08, 2019 11:26 IST
Congress- India TV Hindi
Image Source : PTI Congress

महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने की आखिरी कोशिशें जारी हैं। राज्‍य में मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को खत्‍म हो रहा है। ऐसे में पार्टियों को विधायकों की खरीद फरोख्‍त को लेकर भी डर भी सता रहा है। शिवसेना अपने सभी विधायकों को कल मुंबई के एक होटल में भेज चुकी है। वहीं अब कांग्रेस भी पूरी अलर्ट पर है। कांग्रेस ने अपने  44 में से 30 विधायकों को जयपुर भेज दिया है। वहीं शेष विधायकों को भी आज शाम तक जयपुर रवाना होने के लिए कह दिया जाएगा। कल ही प्रदेश अध्यक्ष बालासाहब थोरात ने कहा था,हमारे विधायको को तोड़ने की कोशिश की जा रही है।   

बता दें कि 24 अक्‍टूबर को विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से महाराष्‍ट्र में सत्‍ता की जोड़तोड़ जारी है। चुनाव पूर्ण गठबंधन को बहुमत मिलने के बाद भी भाजपा शिवसेना सरकार बनाने पर एकमत नहीं हुई है। शिवसेना मुख्‍यमंत्री का पद मान रही है, जबकि भाजपा इसपर राजी नहीं हैं। 

कांग्रेस के अलावा अब शिवसेना को भी ये डर सता रहा है कि उनके विधायकों को कहीं बीजेपी तोड़ ना दे। शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे देर रात मुंबई के रंग शारदा होटल पहुंचे, जहां शिवसेना के विधायक ठहरे हुए हैं। अगर महाराष्ट्र में सरकार नहीं बनी तो राष्ट्रपति शासन लगाया जा सकता है लेकिन बावजूद इसके सत्ता के सबसे बड़े दो दावेदार अपने-अपने रुख पर अड़े हुए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement