Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

"NDA को पता है कि उसकी सत्ता में वापसी नहीं होगी, ‘INDI’ गठबंधन को कमजोर करने की कर रहा कोशिश"

कांग्रेस की मिजोरम इकाई के नेता लालनुनमाविया चुआंगो ने आरोप लगाते हुए कहा कि सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) जानता है कि वह सत्ता में वापसी नहीं कर पाएगा, इसलिए ‘इंडी’ गठबंधन को कमजोर करने की कोशिश कर रहा है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: April 01, 2024 22:38 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव पास आते जा रहे हैं सभी राजनीतिक हलकों में हलचल तेज हो गई है। इसी बीच कांग्रेस की मिजोरम इकाई के नेता एमपीसीसी के उपाध्यक्ष लालनुनमाविया चुआंगो का बयान सामने आया है। चुआंगो ने सत्तीसीन सरकार पर लगाते हुए कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) जानता है कि वह सत्ता में वापसी नहीं कर पाएगा,  इसलिए ‘INDI’ गठबंधन को कमजोर करने की कोशिश कर रहा है। एक जनसभा को संबोधित करते हुए मिजोरम प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एमपीसीसी) के उपाध्यक्ष चुआंगो ने दावा किया कि NDA विपक्षी गठबंधन ‘INDI’ को कमजोर करने की कोशिश कर रहा है क्योंकि वह जानता है कि विपक्षी दलों का यह गठबंधन बीजेपी नीत सरकार का ऑप्शन है। 

'देश में अब स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव नहीं होते'

लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की प्रचार समिति के अध्यक्ष चुआंगो ने आरोप लगाया, "भाजपा शासन के अधीन देश में अब स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव नहीं होते।" उन्होंने लोगों से "लोकतंत्र की बहाली" के लिए कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, "राजग 'INDI' गठबंधन को कमजोर करने की पूरी कोशिश कर रहा है क्योंकि भाजपा के नेतृत्व वाला गठबंधन जानता है कि वह सत्ता बरकरार नहीं रख पाएगा और 'INDI' गठबंधन ही राजग सरकार का एकमात्र विकल्प है।" इसके अलावा चुआंगो ने यह आरोप भी लगाया कि केंद्र सरकार युवाओं को रोजगार देने के अपने वादे को पूरा करने में असफल रही है।

एकमात्र लोकसभा सीट पर होगा चुनाव

बता दें कि लोकसभा चुनाव के शुरू होने की तारीख अब करीब है। मिजोरम की एकमात्र लोकसभा सीट पर भी चुनाव होना है। यहां के चुनाव मैदान में कुल 6 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था। इन सभी छह प्रत्याशियों में एक महिला प्रत्याशी का नाम भी शामिल है। बता दें कि इनमें से पांच उम्मीदवार अलग-अलग राजनीतिक दलों के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे तो एक उम्मीदवार निर्दलीय है। मिजोरम की एक मात्र लोकसभा सीट पर पहले चरण के तहत 19 अप्रैल को मतदान होगा। 

ये भी पढ़े- Lok Sabha Election 2024: दिनेश सिंह बब्बू का भी कटेगा टिकट! विनोद खन्ना की पत्नी ने चुनाव लड़ने का ठोंका दावा; जानें क्या कहा

मौलाना तौकीर रजा की बढ़ गईं मुश्किलें, जिला जज ने भगोड़ा घोषित किया, एनबीडब्ल्यू भी जारी
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मिजोरम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement