Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Vastu Shastra: शुभ नहीं माना जाता है नलों से पानी का टपकते रहना, लगता है वास्तु दोष

Vastu Tips: वास्तु के अनुसार अगर घर के किसी भी हिस्से में नल टपकता है तो ये वास्तु के अनुसार अशुभ माना जाता है। घर का टपकता नल फिजूलखर्ची का सूचक है और खासकर कि घर की रसोई का नल टपकता है तो ये बिल्कुल भी अच्छा नहीं है

Sushma Kumari Edited By: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Updated on: August 12, 2022 10:55 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Vastu Tips

Vastu Shastra:  अक्सर ऐसा देखा जाता है कि नल साफ करते समय वह अपनी जगह से हिल जाता हैं और फिर पानी टपकने लगता है। हालांकि नल से पानी टपकने के और भी कई कारण हो सकते हैं। कई बार इसके अंदर पानी या फिर कुछ चीज भी जमा हो जाता है जिसकी वजह से नल ब्लॉक हो जाता है और लीक करने लग जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वास्तु में नल से पानी का टपकना अशुभ माना जाता है? जी हां, वास्तु के अनुसार, नल से बूंद-बूंद करके पानी का बहना इस बात की ओर इशारा करता है कि कहीं न कहीं आपके घर या व्यापार में कोई मुसीबत आने वाला है। 

ऐसे में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए टपकते नल के वास्तु दोष के बारे में। वास्तु के अनुसार अगर घर के किसी भी हिस्से में नल टपकता है तो ये वास्तु के अनुसार अशुभ माना जाता है। घर का टपकता नल फिजूलखर्ची का सूचक है और खासकर कि घर की रसोई का नल टपकता है तो ये बिल्कुल भी अच्छा नहीं है क्योंकि रसोई में अग्नि का निवास होता है जहां आग और पानी एक साथ हो वहां परेशानियां शुरू हो जाती है।

 घर का कोई सदस्य बीमार हो सकता है, व्यापार में नुकसान या किसी टूट-फूट में पैसा जा सकता है।  पानी के फिजूल बहने से वरूण देव का दोष भी लगता है और घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ता है। इस तरह की परेशानियों से बचने के लिए, घर में कोई टपकता हुआ नल है तो उसे जल्द से जल्द ठीक करा लें।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।)

ये भी पढ़ें - 

Raksha Bandhan 2022: आज केवल इस समय तक ही बांध सकते हैं राखी, फिर लग जाएंगे पंचक!

Vastu Shastra: इंटरव्यू देने जाएं तो इन बातों का रखें ख्याल, कभी नहीं होंगे असफल

Shukrawar Upay: मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए शुक्रवार को ये उपाय करने के साथ इन मंत्रों का करें जाप

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement