Monday, April 29, 2024
Advertisement

टीम मालिकों ने ठुकराया इंग्लैंड में आईपीएल नीलामी करवाने का सुझाव

आईपीएल की दो टीमों के मालिकों ने बुधवार को इस टी20 टूर्नामेंट के लिये खिलाड़ियों की नीलामी इंग्लैंड में करवाने का सुझाव रखा लेकिन मुंबई में बीसीसीआई के साथ बैठक के दौरान अधिकतर फ्रेंचाइजी ने इसे ठुकरा दिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: November 22, 2017 15:38 IST
Rajiv Shukla - India TV Hindi
Rajiv Shukla

मुंबई: आईपीएल की दो टीमों के मालिकों ने बुधवार को इस टी20 टूर्नामेंट के लिये खिलाड़ियों की नीलामी इंग्लैंड में करवाने का सुझाव रखा लेकिन मुंबई में बीसीसीआई के साथ बैठक के दौरान अधिकतर फ्रेंचाइजी ने इसे ठुकरा दिया। इस बैठक में प्लेयर रिटेंशन, सैलरी कैप, स्क्वाड स्ट्रेंथ जैसे मुद्दों पर भी चर्चा हुई।

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि,‘‘हां, इस पर चर्चा हुई कि क्या इस साल की नीलामी विदेशों में की जाए। दो फ्रेंचाइजी मालिकों ने इंग्लैंड का नाम सुझाया क्योंकि यह बड़ी नीलामी होगी और अधिकतर खिलाड़ी सूची में शामिल होंगे। हालांकि अधिकतर सदस्यों ने नीलामी भारत में ही करवाने को कहा।’’

आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने इस बैठक की अध्यक्षता की थी। बैठक के बाद उन्होंने कहा, "बैठक अच्छी हुई। इस बैठक का मकसद टीम के मालिकों को बुलाना और आईपीएल के बारे में उनके विचार जानना था। खिलाड़ियों की संख्या, खिलाड़ियों का वेतन, हिस्सा लेने वाली टीम, इन सभी मुद्दों पर चर्चा की गई। इसके अलावा स्थल, और नीलामी तथा उद्घाटन समारोह की तारीखों पर भी बात हुई।"

चेयरमैन ने कहा, "मेरा मानना है कि आने वाले दिनों में गवर्निग काउंसिल तारीखों पर अंतिम फैसला लेगी। आईपीएल में आठ टीमें होंगी या 10 इस पर भी बात हुई। अधिकतर फ्रेंचाइजियां चाहती हैं कि आठ टीमें ही रहें।"

शुक्ला ने एक टीम द्वारा रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों की संख्या के बारे में साफ तौर पर कुछ नहीं कहा। उन्होंने कहा, "इस समय, जब तक हम फैसला नहीं ले लेते कि कितने खिलाड़ियों को रिटेन करना है, तब तक मैं इस पर कुछ भी नहीं कह सकता। कई फ्रेंचाइजियों का मानना है कि रिटेंशन और मैच का अधिकार उन्हीं को दिया जाना चाहिए, इसलिए इस पर फैसला नहीं हुआ है।"

शुक्ला ने कहा, "हमने फ्रेंचाइजियों से उनके सुझाव मांगे हैं। किसी ने कहा है तीन, किसी ने पांच और किसी ने इससे ज्यादा भी कहा है। किसी ने एक खिलाड़ी भी कहा है। इसलिए जिसके पक्ष में ज्यादा लोग होंगे उस पर ध्यान देंगे।"

बैठक में आठ टीमों के मालिक और शीर्ष प्रबंधन के अधिकारी हिस्सा लेने आए थे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement