Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IND vs WI T20i : रोहित शर्मा तोड़ देंगे पाकिस्तानी खिलाड़ी ये रिकॉर्ड

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के भी निशाने पर कुछ कीर्तिमान रहने वाले हैं। रोहित शर्मा आज जैसे ही मैदान में उतरेंगे, वे दुनिया में सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। वे पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद हफीज का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 16, 2022 8:00 IST
Rohit Sharma - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma 

India vs West Indies T20i Series : भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। भारत और वेस्टइंडीज की टीमें इसके लिए तैयार हैं और पहला ही मैच जीतकर सीरीज में बढ़त बनाने के लिए बेकरार हैं। इस बीच आज के मैच में कई रिकॉर्ड बन और बिगड़ सकते हैं। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के भी निशाने पर कुछ कीर्तिमान रहने वाले हैं। रोहित शर्मा आज जैसे ही मैदान में उतरेंगे, वे दुनिया में सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। वे पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद हफीज का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। 

यह भी पढ़ें :  India vs West Indies 1st T20 LIVE Streaming: कब, कहां और कैसे देखें भारत vs वेस्टइंडीज मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

रोहित शर्मा अभी तक 119 टी20 इंटरनेशल मैच खेल चुके हैं। इतने ही मैच पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज ने भी खेले हैं। यानी ये दोनों बराबरी पर हैं। लेकिन मोहम्म्द हफीज अभी अपनी टीम के लिए लगातार नहीं खेल रहे हैं, इसलिए रोहित शर्मा के पास उन्हें पीछे छोड़ने का अच्छा मौका है। वैसे सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने खेले हैं, जिनके नाम 124 टी20 इंटरनेशनल मैच हैं। रोहित शर्मा इस सीरीज में तो नहीं, लेकिन अगली सीरीज में इस शोएब म​लिक को भी पीछे छोड़ सकते हैं। 

यह भी पढ़ें : IND vs WI पहले T20 में ये हो सकती है आपकी Dream 11 टीम, कौन होगा कप्तान और उपकप्तान

इसके साथ ही रोहित शर्मा अब इस पहले मैच में 22 रन और बना लेते हैं तो वे वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 में सबसे ज्यादा रन बनने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। अभी तक पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 541 रन बनाए हैं, वहीं रोहित शर्मा के नाम 519 रन हैं, जैसे ही वे 22 रन बनाएंगे बा​बर आजम पीछे रह जाएंगे। देखना होगा कि रोहित शर्मा बतौर कप्तान इस मैच में किस तरह की बल्लेबाजी करते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement