Friday, May 03, 2024
Advertisement

IPL 2023 के बीच KKR से जुड़ा ये घातक खिलाड़ी, टीम की ये बड़ी टेंशन हो गई दूर

IPL 2023 के बीच केकेआर की टीम में एक स्टार खिलाड़ी की एंट्री हुई है। ये खिलाड़ी विस्फोटक बैटिंग के लिए जाना जाता है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: April 08, 2023 18:12 IST
KKR Team - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM KKR Team

KKR ने आईपीएल 2023 में अभी तक 2 मैच खेले हैं, जिसमें एक में जीत हासिल की है और एक में हार मिली है। अब 9 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबला खेलना है, लेकिन इससे पहले ही केकेआर की टीम में एक स्टार खिलाड़ी की एंट्री हुई है। ये खिलाड़ी विस्फोटक बैटिंग के लिए जाना जाता है। आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में। 

केकेआर की टीम से जुड़ा ये खिलाड़ी 

केकेआर की टीम में स्टार खिलाड़ी जेसन रॉय की एंट्री हुई है। रॉय को आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन में किसी ने भी नहीं खरीदा था, लेकिन फिर इंजर्ड प्लेयर्स की जगह केकेआर ने उन्हें 2.8 करोड़ रुपये में उन्हें साइन किया था। वह इससे पहले साल 2017, साल 2018 और साल 2021 में आईपीएल में खेल चुके हैं। उन्होंने आईपीएल के 13 मैचों में 329 रन बनाए है।  

इंग्लैंड को जिताए कई मैच 

जेसन रॉय ने आखिरी बार सनराइजर्स हैदराबाद के लिए साल 2021 में खेले थे। तब उन्होंने पांच मैच खेले थे और एक अर्धशतक के साथ 150 रन बनाए थे। वह विस्फोटक बैटिंग में माहिर हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकें। उन्होंने इंग्लैंड की तरफ से 64 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें 8 हाफ सेंचुरी के साथ 1522 रन बनाए हैं। 

दो बार जीता है खिताब 

केकेआर की टीम ने गौतम गंभीर की कप्तानी में साल 2012 और साल 2014 में आईपीएल का खिताब जीता था। उसके बाद एक भी टीम खिताब नहीं जीत पाई है। पिछले सीजन भी केकेआर की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी। वहीं, मौजूदा सीजन के पहले मैच में टीम को पंजाब किंग्स के खिलाफ 7 रनों से हार का सामना करना पड़ा। वहीं, दूसरे मैच में शार्दुल ठाकुर के दम पर टीम ने आरसीबी को 81 रनों से शिकस्त दी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement