Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

213 रनों के टारेगट मे 20 गेंदों पर बनाए 18 रन, फिर भी केएल राहुल बोले मेरी पारी थी शानदार

आरसीबी के खिलाफ अपनी धीमी पारी के बाद लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने एक बड़ा बयान दिया है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: April 11, 2023 13:36 IST
KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : IPL KL Rahul

IPL 2023: आईपीएल 2023 के 15वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने आरसीबी को आखिर तक चले मुकाबले में 1 रन से मात दी। ये इस सीजन के सबसे शानदार मुकाबलों में से एक था। आरसीबी ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 212 रन बनाए। लेकिन इतने बड़े टोटल को भी आरसीबी के गेंदबाज नहीं बचा पाए और उनकी टीम को इस सीजन की दूसरी हार झेलनी पड़ी। जहां लखनऊ के बाकी बल्लेबाज तेज बल्लेबाजी करके अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश रहे थे, वहीं लखनऊ के कप्तान केएल राहुल धीमा खेलते रहे। इसी बीच राहुल ने अपनी पारी को लेकर एक चौंकाने वाला बयान दिया है।

आखिर धीमा क्यों खेले राहुल?

जिस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के निकोलस पूरन ने आईपीएल में दूसरा सबसे तेज अर्धशतक बनाया उसी मैच में उनके कप्तान केएल राहुल ने 20 गेंदों पर 18 रन की धीमी पारी खेली जिसे उन्होंने सही ठहराया। वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के बल्लेबाज पूरन ने 19 गेंदों पर 62 रन की तेजतर्रार पारी खेली। इस बीच उन्होंने 15 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। राहुल की पारी हालांकि इसके पूरी तरह विपरीत रही। उनकी इससे पहले भी टी20 क्रिकेट में धीमी बल्लेबाजी के लिए आलोचना होती रही है।

खुद बताया राहुल ने सच

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के बीच में अपनी उपकप्तानी गंवाने वाले राहुल ने हालांकि कहा कि लगातार विकेट गिरने के कारण उन्हें धीमी बल्लेबाजी करनी पड़ी। उन्होंने मैच के बाद कहा कि अगर मैं अधिक रन बनाता तो मेरा स्ट्राइक रेट भी बेहतर होता। 

उन्होंने आगे कहा कि मैंने परिस्थिति के अनुसार बल्लेबाजी की और मुझे लगता है कि मैंने सही किया। उम्मीद है कि एक-दो अच्छी पारियों से मेरा स्ट्राइक रेट ऊपर चला जाएगा। राहुल की धीमी बल्लेबाजी से बाद के बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ा। यदि मार्कस स्टोइनिस (30 गेंदों पर 65 रन) और पूरन आक्रामक बल्लेबाजी नहीं करते तो लखनऊ मुश्किल में पड़ जाता। राहुल ने जीत का श्रेय स्टोइनिस और पूरन को दिया। 

उन्होंने कहा कि अविश्वसनीय। चिन्नास्वामी स्टेडियम जहां खेलकर मैं बड़ा हुआ और यहीं सबसे ज्यादा मैचों के नतीजे आखिरी गेंद पर आते हैं। राहुल ने कहा कि हमें पता था कि इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement