Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2020, DC vs KXIP : सबसे ज्यादा कप्तान आजमाने वाले टीम बनी किंग्स इलेवन पंजाब

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान के.एल. राहुल बतौर कप्तान टॉस करने मैदान में उतरे वो पंजाब की तरफ से आईपीएल के 13 सीजनों में कप्तानी करने वाले 12वें कप्तान बन गए हैं। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 20, 2020 19:28 IST
King xi Punjab- India TV Hindi
Image Source : IPL 2020 King xi Punjab

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के दूसरे मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाले इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब आमने-सामने हैं जिसमें दो युवा कप्तान अय्यर और राहुल के बीच टक्कर देखने को मिलने वाली है। इस तरह जैसे ही किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान के.एल. राहुल बतौर कप्तान टॉस करने मैदान में उतरे वो पंजाब की तरफ से आईपीएल के 13 सीजनों में कप्तानी करने वाले 12वें कप्तान बन गए हैं। 

इस तरह आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कप्तान बदलने वाली टीम किंग्स इलेवन पंजाब बन गई हैं। इसके बाद दूसरे नम्बर पर दिल्ली की टीम है जो अभी तो आईपीएल के 13 सीजनों में 11 खिलाड़ियों को बतौर कप्तान आजमा चुकी है। इस तरह आईपीएल के इतिहास में सबसे कम कप्तानो की बदली कोलकाता नाईट राइडर्स ने की है। उसने अभी तक सिर्फ 2 कप्तानो को ही बदला है। जबकि इसी क्रम में चेन्नई भी उनके साथ है। 

IPL 2020 : सुनील गावस्कर ने बताया, KXIP का ये खिलाड़ी बन सकता है टीम इंडिया का अगला कप्तान

गौरलतब है कि दोनों ही टीमें अभी तक खिताब जीतने में कामयाब नहीं हो सकी है। लिहाजा दोनों इस मैच के जरिए टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज जीत से करना चाहेंगी। दिल्ली की टीम बीते साल प्लेऑफ में गई थी जबकि पंजाब की टीम पहले ही बाहर हो गई थी। 

IPL 2020, DC vs KXIP : दिल्ली और पंजाब के बीच मैच में दांव पर लगे होंगे ये शानदार रिकॉर्ड

बता दें कि आईपीएल के पहले मैच में धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ( सीएसके ) ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हराया। इस तरह धोनी की सीएसके ने टूर्नामेंट में जीत से आगाज किया। जिसके दूसरे मैच में अब राहुल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स दोनों जीत से आगाज करना चाहेगी। इतना ही नहीं इन दोनों टीमों की निगाहें पहली बार आईपीएल ख़िताब जीत पर भी लगी हुई हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement