Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2022 : केएल राहुल की बैटिंग पर सुनील गावस्कर ने कह दी ऐसी बात

अभी तक सबसे ज्यादा रन जॉस बटलर ने बनाए हैं, लेकिन उनके बाद दूसरे नंबर पर केएल राहुल हैं। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: April 29, 2022 18:31 IST
KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IPL KL Rahul

Highlights

  • आईपीएल 2022 में अब तक दो शतक लगा चुके हैं केएल राहुल
  • सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में राहुल नंबर दो पर हैं
  • सुनील गावस्कर और केविन पीटरसन हुए केएल राहुल के मुरीद

आईपीएल 2022 में भी केएल राहुल शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। लोकेश राहुल पिछले कई साल से बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं। इससे पहले राहुल पंजाब किंग्स के कप्तान हुआ करते थे, लेकिन इस बार लखनऊ सुपर जाएंट्स ने अपना कप्तान बनाया और टीम ठीकठाक प्रदर्शन भी कर रही है। आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को ऑरेंज कैप मिलती है। इस कैप की रेस में राहुल भी लगे हैं। वैसे तो इस साल अभी तक सबसे ज्यादा रन जॉस बटलर ने बनाए हैं, लेकिन उनके बाद दूसरे नंबर पर केएल राहुल हैं। वे अभी तक आठ मैचों में 368 रन बना चुके हैं। इसमें दो शतक भी शामिल हैं। इस बीच भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर भी केएल राहुल के फैन हो गए हैं। 

Lokesh Rahul

Image Source : PTI
Lokesh Rahul

केएल राहुल की शैली में कुछ भी बनावटी नहीं 

पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने कहा कि आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के इस कप्तान ने यह साबित कर दिया कि तेजी से रन बनाने के लिए आपको नए तरह के शॉट इजात करने की जरूरत नहीं है। स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम ‘क्रिकेट लाइव’ में सुनील गावस्कर ने कहा कि वह शानदार प्रदर्शन कर रहा है। राहुल की बल्लेबाजी के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि उनकी शैली में कुछ भी बनावटी नहीं है। वह जो भी शॉट खेलते हैं वह क्रिकेट का नैसर्गिक शॉट है। भारत के इस पूर्व कप्तान ने कहा, कि राहुल ने अपने इस कौशल से यह साबित किया है कि तेजी से रन बनाने के लिए आपको नये शॉट इजात करने की जरूरत नहीं है। अगर आपके पास शॉट हैं, तो उसका सही चयन करें और उनके सभी शॉट के चयन बेहतरीन रहे हैं।
 

Kl Rahul

Image Source : TWITTER/@LSG
Kl Rahul 

केविन पीटरसन भी हुए लोकेश राहुल के फैन
उधर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भी कर्नाटक के इस बल्लेबाज की तारीफ की। पीटरसन ने कहा कि राहुल के तरकश में हर तरह के शॉट हैं। वह गेंद को मैदान में किसी भी दिशा में मार सकता है। वह ऐसा बल्लेबाज है जिसे आप टेलीविजन पर कभी भी बल्लेबाजी करते हुए देखना पसंद करेंगे। भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने कहा कि दाएं हाथ का यह बल्लेबाज परिस्थितियों के अनुसार खेलता है। इरफान ने कहा कि लोकेश राहुल ऐसे बल्लेबाज हैं जो स्थिति के अनुसार रन बनाने की गति को बढ़ा या घटा सकते हैं। उनके पास अपनी पारी को अपने अनुसार आगे बढ़ाने की क्षमता और कौशल है। राहुल अच्छी तरह से जानते हैं कि उन्हें कब रन गति को बढ़ाने की जरूरत है। 

(Bhasha inputs)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement