Friday, May 03, 2024
Advertisement

प्रीमियर लीग की वापसी को लगा बड़ा झटका, ब्राइटन का तीसरा खिलाड़ी निकला कोरोना पॉजिटिव

कोरोना वायरस महामारी के बीच जहां कुछ देश अपने यहां फुटबॉल लीग को वापस शुरू करने पर विचार कर रहे हैं तो ऐसे में वायरस के बढ़ते आंकड़े उनके इस फैसले को बड़ा झटका दे रहे हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 10, 2020 21:00 IST
प्रीमियर लीग की वापसी...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES प्रीमियर लीग की वापसी को लगा बड़ा झटका, ब्राइटन का तीसरा खिलाड़ी निकला कोरोना पॉजिटिव 

कोरोना वायरस महामारी के बीच जहां कुछ देश अपने यहां फुटबॉल लीग को वापस शुरू करने पर विचार कर रहे हैं तो ऐसे में वायरस के बढ़ते आंकड़े उनके इस फैसले को बड़ा झटका दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि इंग्लिश प्रीमियर लीग के क्लब ब्राइटन का तीसरा खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है जिससे लगी वापसी को बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड की मीडिया रिपोर्ट्स ने जानकारी दी है।

रिपोर्ट सामने आने के बावजूद ब्राइटन क्लब के मैदान पर निजी ट्रेनिंग चालू थी और फुटबाल क्लब ने कहा है कि इस मामले के बाद भी यह जारी रहेगी। क्लब के मुख्य कार्यकारी पॉल बार्बर ने स्काई स्पोर्ट्स न्यूज से बात करते हुए कहा कि सभी सुरक्षा पैमानों को अपनाने के बाद भी शीर्ष टीम के तीसरे सदस्य को कोरोना से संक्रमित पाया गया है।

उन्होंने कहा, "यह चिंता की बात है। दुर्भाग्यवश हमारा तीसरा खिलाड़ी कल (शनिवार, 9 मई) पॉजिटिव पाया गया है। हमने बीते कुछ सप्ताहों से सभी सुरक्षा इंतजामात अपनाए हैं, जहां खिलाड़ी किसी तरह की अलग ट्रेनिंग में शामिल नहीं थे, लेकिन इसके बाद भी हमारा खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित पाया गया।" उन्होंने कहा, "इसलिए चिंताएं हैं और मुझे लगता है कि यह स्वाभाविक है। हम सभी तरह के प्रोटोकॉल का पालन करें इस बात को सुनिश्चित रखने के लिए हमसे जो बन पड़ेगा करेंगे।"

गौरतलब है कि जर्मनी की फुटबॉल लीग बुंदेशलीगा को 16 मई से शुरू किए जाने की उम्मीद है और सरकार ने भी इस फैसले को हरी झंडी दिखा दी है। अगर ऐसा होता है तो बुंदेशलीगा यूरोप में कोरोना महामारी के बाद शुरू होने वाली पहली यूरोपियन लीग होगी। बुंदेशलीगा से प्रेरित होकर कई अन्य देश भी अपने यहां फुटबॉल गतिविधियां जल्द शुरू करने पर विचार कर रहे  है जिसमें स्पेन और इटली शामिल हैं।

(With IANS Inputs)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement