Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

Twitter ने इस हैशटैग को किया सेंसर, यूजर्स भड़के तो मांगनी पड़ी माफी

Twitter ने पिछले हफ्ते अपने वेबसाइट को दुरुपयोग से बचाने के लिए अपनी नीतियों में बदलाव किया था...

Reported by: IANS
Published on: November 06, 2017 20:36 IST
Twitter | AP Photo- India TV Hindi
Twitter | AP Photo

सैन फ्रांस्सिको: Twitter ने पिछले हफ्ते अपने वेबसाइट को दुरुपयोग से बचाने के लिए अपनी नीतियों में बदलाव किया था। लेकिन इस दौरान उसने अपने प्लेटफॉर्म पर LGBTQ समुदायों से जुड़े शब्दों जैसे 'बाइसेक्शुअल' को सेंसर कर दिया, जिसकी चौतरफा आलोचना हो रही है। द वर्ज की सोमवार को प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, अपनी नीतियों को अद्यतन करने के दौरान माइक्रो-ब्लागिंग वेबसाइट ने वयस्क सामग्री नियमों के तहत 'बाइसेक्शुअल' हैशटैग को भी सेंसर कर दिया।

यह ट्विटर की नीतियों में अब तक का सबसे बड़ा बदलाव है, जिसमें अपमानजनक व्यवहार, खुद को हानि पहुंचाना, स्पैम और उससे जुड़े व्यवहार, ग्राफिक हिंसा और वयस्क सामग्री को रोकने पर ध्यान दिया गया है। लेकिन 'बाइसेक्शुअल' हैशटैग को सेंसर करने से गुस्साए लोगों ने ट्विटर पर जमकर अपनी भड़ास निकाली। एक यूजर ने ट्विट किया, "अगर आप बाइसेक्शुअल सर्च करते हैं या फोटो या समाचारों पर क्लिक करते हैं तो उसका कोई नतीजा नहीं दिखता। यह दोहरा कांटछांट है, जिसे ट्विटर ने किया है। हमें ट्विटर छोड़ देनी चाहिए।"

ट्विटर ने इसके जवाब में कहा, ‘हमने कुछ शब्दों को सर्च करने पर त्रुटि की पहचान की है। हम इसके लिए माफी मांगते हैं। हम इसका हल निकालने पर तेजी से काम कर रहे हैं और जल्द ही आपको इसकी जानकारी देंगे।’ इससे पहले अक्टूबर में ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक डोरसे ने कहा था कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अपने नियमों और उसे लागू करने में अधिक आक्रामक रुख अपनाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement