Thursday, April 18, 2024
Advertisement

WhatsApp पर Unknown Number से आने वाली कॉल अपने आप होंगी साइलेंट, आने वाला है ये कमाल का फीचर

वॉट्सऐप के अपडेट्स और अपकमिंग फीचर पर नजर रखने वाली वेबसाइट वाबेटाइंफो के मुताबिक वॉट्सऐप पर इन दिनों एक नए फीचर की टेस्टिंग चल रही है। इस नए फीचर की मदद से वॉट्सऐप पर अगर किसी अननोन नंबर से कॉल आती है तो आटोमैटिक ही कॉल साइलेंट मोड पर हो जाएगी।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: May 06, 2023 8:28 IST
WhatsApp,Tech news, whatsapp update, whatsapp news, whatsapp silent unknown number calls feature- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप के इस नए फीचर से लाखो यूजर्स को बड़ी मदद मिलने वाली है।

WhatsApp New Latest Feature:  मेटा यूजर्स के एक्सपीरियंस और फीडबैक के आधार पर वॉट्सऐप पर नए नए फीचर लाता रहता है ताकि लोग मैसेजिंग ऐप पर सेफ तरह से चैटिंग और कॉलिंग कर सकें। वॉट्सऐप पर जब भी कोई नया फीचर आता है तो कंपनी पहले कुछ बीटा यूजर्स को टेस्टिंग के लिए यह फीचर भेजती है और सब कुछ ठीक होने के बाद ही फीचर को रिलीज किया जाता है। अब कंपनी एक नए फीचर पर काम कर रही है जो यूजर्स के लिए बेहद फायदेमंद होने वाला है। 

वॉट्सऐप के अपडेट्स और अपकमिंग फीचर पर नजर रखने वाली वेबसाइट वाबेटाइंफो के मुताबिक वॉट्सऐप पर इन दिनों एक नए फीचर की टेस्टिंग चल रही है। इस नए फीचर की मदद से वॉट्सऐप पर अगर किसी अननोन नंबर से कॉल आती है तो ऑटोमैटिक ही कॉल साइलेंट मोड पर हो जाएगी। 

अगर आसान भाषा में आपको बताएं तो इस नए वॉट्सऐप फीचर को ऑन रखने से वॉट्सऐप पर आने वाली अननोन नंबर काल की रिंगटोन सुनाई नहीं देगी। अननोन कॉल को आप सिर्फ कॉलिंग लिस्ट पर ही देख सकेंगे। कई बार ऐसा होता है कि हम किसी जरूरी काम में या फिर मीटिंग में होते हैं तो अननोन कॉल हमें कंफ्यूज कर देती है। कई बार इस तरह की कॉल्स से बहुत ज्यादा डिस्टर्बेंस भी होता है ऐसे में यह फीचर आपकी मदद करेगा।  रिपोर्ट्स की मानें तो यूजर्स को यह अननोन कॉल्स को साइलेंट करने वाला फीचर सेटिंग के अंदर प्राइवेसी सेक्शन में मिलेगा। 

चैट लॉक फीचर पर काम कर रही है कंपनी

वॉट्सऐप इन दिनों कई सारे फीचर्स की टेस्टिंग कर रहा है। हाल ही एक रिपोर्ट में यह सामने आया था कि कंपनी चैट लॉक फीचर पर भी काम कर रही है। ये फीचर यूजर्स की प्राइवेसी को बनाए रखने में मदद करेगा। चैट लॉक फीचर की मदद से किसी एक इंडिविजुअल चैट को लॉक किया जा सकेगा। इस फीचर के आने के बाद से पर्सनल चैट को छुपाना आसान हो जाएगा और पूरे ऐप को लॉक करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। 

यह भी पढ़ें- Google Pixel 7a सबकी बत्ती करेगा गुल, 11 मई को भारत में तहलका मचाएगा ये फोन, लॉन्च से पहले जानें प्राइस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement