Monday, June 17, 2024
Advertisement

WhatsApp में आ रहा तगड़ा फीचर, पहली बार यूजर कर पाएंगे यह काम

WhatsApp में जल्द ही कई नए फीचर्स आने वाले हैं। इन फीचर्स को फिलहाल बीटा वर्जन में देखा गया है। करीब दो दशक के बाद मेटा के इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में एक नया बदलाव होने वाला है। यूजर्स ऐप को अपने हिसाब से कस्टमाइज्ड कर सकेंगे।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: May 27, 2024 15:26 IST
WhatsApp Feature- India TV Hindi
Image Source : FILE WhatsApp Feature

WhatsApp में जल्द ही एक और नया फीचर आ रहा है। इस फीचर को हाल ही में बीटा वर्जन में देखा गया है। जल्द ही, इसे स्टेबल वर्जन में लाया जा सकता है। करीब दो दशक पहले लॉन्च हुए मेटा के इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में यह फीचर जोड़ा गया है। वाट्सऐप को यूजर्स के लिए और ज्यादा पर्सनलाइज्ड बनाने की कोशिश की जा रही है, ताकि यूजर्स खुद के हिसाब से ऐप में कई चीजें कर सकते हैं।

Default Chat Theme

WhatsApp ने हाल ही में iOS के लिए भी ग्रीन एसेंट के लिए थीम जारी किया है। इस थीम के जरिए iPhone यूजर्स को भी वाट्सऐप में हरे कलर वाली थीम दिखाई देगी। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, वाट्सऐप के लिए Default Chat Theme को चेंज करने वाला फीचर जल्द मिलेगा। दो दशक में ऐसा पहली बार होगा जब वाट्सऐप को डिफॉल्ट कलर स्कीम को बदलने का ऑप्शन यूजर को मिलेगा।

WABetaInfo द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट पर नजर डालें तो यूजर्स को अब वाट्सऐप में ग्रीन के साथ-साथ ब्लू, ग्रे, रेड और पर्पल कलर स्कीम भी मिलेगा। यूजर्स अपने पसंद के ऐप थीम का चुनाव इन कलर स्कीम में से कर सकते हैं। इस फीचर को फिलहाल iOS के बीटा वर्जन में देखा गया है। Android यूजर के लिए यह फीचर बीटा वर्जन में अभी रोल आउट नहीं किया गया है।

Default Chat Theme फीचर आने के बाद यूजर्स अपने ऐप में जाकर डिफॉल्ट थीम को दिए गए थीम पिकर में से चुनाव कर सकते हैं। इसके अलावा वाट्सऐप में जल्द ही AI Profile Photo वाला फीचर भी आ रहा है। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स अपनी प्रोफाइल फोटो में AI जेनरेटेड फोटो लगा सकेंगे। वाट्सऐप का यह फीचर Meta AI पर बेस्ड होगा। इसमें यूजर को जैसा प्रोफाइल फोटो चाहिए, उसके बारे में डिटेल दर्ज करना होगा। यूजर्स Meta AI में प्रोफाइल फोटो की डिटेल शेयर करके उसे जेनरेट कर सकेंगे।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement