Sunday, April 28, 2024
Advertisement

BRS ने जारी की 17 उम्मीदवारों की लिस्ट, हैदराबाद से श्रीनिवास यादव को मिला टिकट

भारत राष्ट्र समिति (BRS) ने हैदराबाद संसदीय क्षेत्र से गद्दाम श्रीनिवास यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं, खम्मम सीट से नामा नागेश्वर राव, मेडक से पी.वेंकटराम रेड्डी और नगरकुर्नूल से आर. एस. प्रवीण कुमार के नामों पर पार्टी ने मुहर लगाई है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: March 25, 2024 18:18 IST
गद्दाम श्रीनिवास यादव को BRS ने हैदराबाद से टिकट दिया है- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गद्दाम श्रीनिवास यादव को BRS ने हैदराबाद से टिकट दिया है

भारत राष्ट्र समिति (BRS) ने सभी 17 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें पार्टी ने हैदराबाद संसदीय क्षेत्र से गद्दाम श्रीनिवास यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है। जानकारी के मुताबिक,  बीआरएस पार्टी ने इस लोकसभी चुनाव में पिछड़े समुदायों को साधने के लिए कई पिछड़े वर्ग के उम्मीदवारों को टिकट दिया है। पार्टी ने उम्मीदवारों के चयन में सामाजिक समीकरण को ध्यान में रखा है। वहीं, पार्टी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव जल्द ही संसदीय चुनाव के लिए अपना अभियान शुरू कर सकते हैं। लोकसभा चुनाव के लिए कुछ प्रमुख बीआरएस उम्मीदवारों में खम्मम सीट से नामा नागेश्वर राव, मेडक से पी.वेंकटराम रेड्डी और नगरकुर्नूल से आर. एस. प्रवीण कुमार का नाम शामिल है। नागेश्वर राव निवर्तमान लोकसभा में भी बीआरएस सांसद हैं, जबकि वेंकटराम रेड्डी पूर्व आईएएस अधिकारी हैं। पूर्व आईपीएस अधिकारी प्रवीण कुमार बसपा की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष रह चुके हैं। 

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए पांच और उम्मीदवार घोषित किए

इधर, कांग्रेस ने भी लोकसभा चुनाव के लिए अपने पांच उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। इनमें सबसे महत्वपूर्ण नाम प्रह्लाद गुंजल का है जिन्हें राजस्थान की कोटा संसदीय सीट से लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा गया है। गुंजल हाल ही में भारतीय जनता पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे। कांग्रेस ने राजस्थान के अजमेर से रामचंद्र चौधरी, राजसमंद से सुदर्शन रावत, भीलवाड़ा से दामोदर गुर्जर, कोटा से प्रह्लाद गुंजल और तमिलनाडु के तिरुनेलवेली से सी.रॉबर्ट ब्रूट को उम्मीदवार बनाया है। इससे पहले कांग्रेस ने रविवार को तीन उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की थी जिसमें जयपुर लोकसभा क्षेत्र में उम्मीदवार बदला गया। सुनील शर्मा के स्थान पर पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास को टिकट दिया गया। कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए अब तक 190 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। उसने पहली सूची में 39, दूसरी सूची में 43 और तीसरी सूची में 56 उम्मीदवार घोषित किए थे। 

इस दिन होगी वोटिंग

देश में 18वीं लोकसभा के लिए चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होंगे। इसके बाद छह और चरणों में 26 अप्रैल, सात मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और एक जून को मतदान होगा। लोकसभा के 543 निर्वाचन क्षेत्रों में लगभग 97 करोड़ पंजीकृत मतदाता 10.5 लाख मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। मतगणना चार जून को होगी।

ये भी पढ़ें:

BRS का मेडक और नगरकुर्नूल लोकसभा सीट पर बड़ा दांव, दो पूर्व IAS अधिकारियों को दिए टिकट

तेलंगाना: फोन टैपिंग मामले में दो अपर पुलिस अधीक्षक गिरफ्तार, खुफिया विभाग में कर चुके हैं काम

फिर से BJP में शामिल हुईं सौंदरराजन, 2 दिन पहले ही दिया था राज्यपाल पद से इस्तीफा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement