1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. 2.5 लाख रुपए रोज कमाने वाले बैंकर ने स्टाफ कैंटीन से चुराए सैंडविच, हुआ निलंबित

2.5 लाख रुपए रोज कमाने वाले बैंकर ने स्टाफ कैंटीन से चुराए सैंडविच, हुआ निलंबित

बैंकर की रोज की सैलरी ढाई लाख रुपए है, ऐसे में वो सैंडविच जैसी चीज चोरी किया करता था। अब कंपनी ने उसे निलंबित कर दिया है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 05, 2020 12:59 IST
indian banker paras shah steal sandwich- India TV
लंदन में भारतीय बैंकर ने चुराए सैंडविच

चोरी करना बुरी बात है और यही बात हम अपने बच्चों को सिखाते हैं। लेकिन कई बार चोरी करना आदत बन जाती है औऱ जी का जंजाल भी। कुछ ऐसा ही हुआ है ढाई लाख  रुपए रोज, जी हां रोज की सैलरी पाने वाले एक भारतवंशी बैंकर के साथ, जिसे सैंडविच चोरी के आरोप में नौकरी से निलंबित कर दिया गया है। लंदन से आई इस खबर ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है और लोग इस खबर पर तरह तरह के रिएक्शन दे रहे हैं और साथ ही खबर वायरल हो रही है। 

लंदन के सिटी बैंक में बैंकर के पद पर कार्यरत पारस शाह बैंक की कैंटीन से सैंडविच चुराने के आरोप में नौकरी से निकाल दिए गए हैं। इतनी छोटी सी बात पर बैंकर को निलंबित करने की घटना से जहां लंदन में तहलका मच गया है वहीं सोशल मीडिया पर भी यूजर कई तरह से रिएक्ट कर रहे हैं। 

आपको बता दें कि पारस शाह की सलाना सैलरी 9 करोड़ रुपए है और इस लिहाज से उनकी डेली की सैलरी ढाई लाख रुपए होती है। इतना कमाने के बावजूद पारस शाह ने सैंडविच जैसी चीज की चोरी की, ये लोगों को अजीब लग रहा है। कुछ लोग इसे चोरी की बीमारी से जोड़कर देख रहे हैं तो कुछ लोग कंजूसी की हद से। 

पारस शाह की उम्र मात्र 31 साल बताई गई है लेकिन वो सिटी बैंक में कई महत्वपूर्ण काम देख रहे थे। पिछले दिनों उन पर आरोप लगा कि वो स्टाफ कैंटीन से सैंडविच चुरा रहे हैं। बाद में आरोप सत्य पाए गए और कंपनी ने शाह को निलंबित कर दिया है। 

31 वर्षीय पारस शाह का सालाना वेतन लगभग नौ करोड़ रुपये है। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि वे कितने समय से सैंडविच की चोरी कर रहे थे। पारस शाह सिटी बैंक के केनेरी व्हार्फ स्थित मुख्यालय में काम करते थे।

आपको बता दें कि बैंक में शाह की काफी बड़ी साख थी। वो बैंक के सबसे बड़े क्रेटिड ट्रेडर में शामिल थे और बैंक की तरक्की में उनका काफी योगदान था। शाह 2017 में सिटी बैंक से जुड़े थे और इससे पहले वो गोल्डमैन सॉक्स समूह के साथ काम कर रहे थे। 

हालांकि बैंक के प्रबंधन ने यह जानकारी देने से इनकार कर दिया है कि शाह के खिलाफ क्या जांच चल रही है। क्या शाह ने एक बार ही सैंडविच चुराए या वो पहले भी ऐसा करते रहे थे, इस बात की भी खोजबीन चल रही है। 

आपको बता दें कि दुनिया में कई बड़े सेलेब्रिटीज छोटी मोटी चोरी की आदत से परेशान हैं। इसे बीमारी की श्रेणी में भी रखा गया है। कई हॉलीवुड सेलेब्रिटी तो इस चक्कर में जेल तक जा चुके हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment