Friday, April 26, 2024
Advertisement

नेत्रहीन महिला का मासूम बच्चा गिरा पटरियों पर, चंद कदम दूर थी ट्रेन, Viral Video को देखकर लोग हो रहे हैरान

भगवान हर जगह नहीं होते, इसलिए वहां फरिश्ते होते हैं। खासकर उनके लिए जो अपनी मदद खुद नहीं कर सकते। ऐसा ही एक फरिश्ता रेलवे की पटरियों पर दौड़ता हुआ दिखा।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 20, 2021 11:58 IST
viral video - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ANI viral video 

कई बार ऐसा होता है कि यमदूत तैयारी तो कर लेते हैं लेकिन जान नहीं लेते। दरअसल फरिश्ते जान जो बचा लेते हैं। लेकिन तब जिंदगी और मौत के बीच चंद सैकेंड का अंतर होता है और अगर इसका वीडियो दिख जाए तो लोग जिंदगी और मौत पर विश्वास करना शुरू कर देते हैं। ऐसा ही सांसें रोक देने वाला एक सीसीटीवी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें रेलवे प्लेटफॉर्म से पटरियों पर एक मासूम बच्चा गिर गया।

एएनआई का ये वीडियो महाराष्ट्र के वांगनी रेलवे स्टेशन का बताया गया है। यहां ट्रेन प्लेटफॉर्म के नजदीक पहुंच चुकी थी तभी अपनी नेत्रहीन मां के साथ प्लेटफॉर्म पर जा  रहा छह साल का बच्चा हड़बड़ी में पटरियों पर जा गिरा। चंद कदमों की दूरी पर आती ट्रेन और नीचे गिरा बच्चा, देख सकने में अक्षम मां के हाथ पैर फूल गए। तभी जाने कहां से रेल की पटरियों पर एक फरिश्ता दौड़ता हुआ आता है और बच्चे को उठाकर प्लेटफॉर्म पर डालता है और ठीक ट्रेन के गुजरने से पहले खुद भी ऊपर चढ़ जाता है।

इस फरिश्ते को स्टेशन का स्विचमैन बताया जा रहा है जिसमें बच्चे को गिरते देख अपनी जान पर खेलकर उसकी जान बचा ली। 

वीडियो देखकर लोग सिहर रहे हैं और भगवान का धन्यवाद भी कर रहे हैं जिसने फरिश्ते को भेजकर बच्चे की जान बचाई। स्विचमैन का मयूर शेलखे बताया जा रहा है। मयूर ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि शनिवार को जब वह ड्यूटी पर था तभी सीएसटी की तरफ जाने वाली उद्यान एक्सप्रेस आ रही थी। उसी टाइम एक नेत्रहीन महिला अपने बच्चे के साथ प्लेटफॉर्म पर जा रही थी। एकाएक बच्चे का संतुलन बिगड़ा औऱ वो पटरियों पर जा गिरा। उसे गिरते देख मैं समझ गया कि महिला बच्चा देख नहीं पाएगी, मैं पटरियो पर दौड़ पड़ा क्योंकि बच्चे को बचाना जरूरी था।

मयूर के हिम्मती कारनामे की तारीफ की जा रही है। दूसरी तरफ सांसें रोक देने वाले इस वीडियो को देखकर लोग हैरान हो रहे हैं। इस वीडियो को अब तक हजारों लाइक मिल चुके हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement