Friday, May 10, 2024
Advertisement

चचा के छोले-भठूरे की दिवानी है पूरी दिल्ली, पाकिस्तान से है खास कनेक्शन

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक दुकान के बाहर लंबी लाइन लगी दिख रही है। इस दुकान का पाकिस्तान से खास संबंध है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: March 03, 2024 13:03 IST
छोले भठूरे वाले चचा।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA छोले भठूरे वाले चचा।

खाने के शौकिन लोगों को तो सिर्प खाने से मतलब होता है। चाहे वह कोई भी खिला रहा हो। भले खाना ठेले पर ही क्यों न मिल रहा हो। अगर खाना टेस्टी हो तो लोग महंगे रेस्टोरेंट को छोड़ उस ठेले वाले के पास ही लाइन लगाकर खाएंगे। ऐसे फूड लवर्स को बस अच्छे खाने से मतलब होता है। जिनकी बात खाने से शुरू होकर खाने पर ही खत्म होती है। आज हम ऐसे ही फूड लवर्स को दिल्ली के एक मशहूर जगह के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां आपको दिल्ली के सबसे टेस्टी छोले भठूरे खाने को मिलेंगे। यहां लोग उंगलियां चाट-चाटकर खाते हैं। इस जगह का पाकिस्तान से भी खास कनेक्शन है।

वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे Veggie Paaji नाम के एक यूट्यूब चैनल ने शेयर किया गया है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे लोग लाइन लगाकर एक दुकान पर छोले-भठूरे का इंतजार कर रहे हैं। वीडियो को खबर लिखे जाने तक करोड़ों लोगों ने देखा और लाखों ने इसे लाइक किया है। वही, वीडियो पर बड़ी तदाद में लोग कमेंट भी कर रहे हैं। 

पाकिस्तान से दुकान का कनेक्शन

वीडियो में बताया गया है कि इस दुकान का नाम है रावलपिंडी के छोले भठूरे (Rawalpindi Ke Chhole Bhature)है। ये दुकान दिल्ली के कमला नगर में स्थित है, जहां छोले-भठूरे बनाने वाले के हाथों में गजब का स्वाद है। इस दुकान पर लोग छोले भठूरे के लिए लंबी-लंबी लाइनों में लगकर घंटों इंतजार करते रहते हैं। अब आपको बताते हैं कि इस दुकान का पाकिस्तान से क्या कनेक्शन है? दरअसल, इस दुकानदार के पिताजी पाकिस्तान से भारत आए थे। वीडियो के अनुसार, यहां दो तरह के छोले-भठूरे मिलते हैं। हालांकि, यहां पनीर के छोले-भठूरे नहीं मिलते साथ ही यहां के स्पेशल मसाले लोग घर भी लेकर जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

वह गली जहां किस करने के लिए आते हैं देश-विदेश से कपल्स

 

स्कूटी से रेस लगा रही थी लड़की, अचानक बैलेंस बिगड़ा और सड़क पर ही हो गई ढेर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement