Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ये है गोल्ड से बना दुनिया का पहला होटल, दीवार से लेकर टॉयलेट सीट तक बनी है सोने की

दुनिया में एक होटल ऐसा भी है जो सिर्फ सोने का बना हुआ है। इस होटल में एक रात रूकने का किराया इतना है कि उसमें आप एक कार खरीद लेंगे। तो आइए जानते हैं इस होटल के बारे में।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: April 08, 2023 19:19 IST
पूरे सोने से बना है यह होटल।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पूरे सोने से बना है यह होटल।

दुनिया में कई इमारतें अपनी बनावट के लिए जानी जाती है। इनका डिजाइन कुछ ऐसा होता है कि इन्हें देखने के बाद लोगों का मुंह खुला का खुला रह जाता है। ऐसे इमारत अपने अजीब और अनोखे बनावट के साथ-साथ आधुनिक सुविधाओं के लिए भी जाने जाते हैं। ऐसा ही एक इमारत वियतनाम की राजधानी हनोई में बनकर तैयार हुई है। दरअसल, यह इमारत एक होटल है और ऐसा कहा जा रहा है कि यह दुनिया का ऐसा पहला होटल है जो सोने से बना हुआ है। 

पूरा होटल सोने का बना हुआ है

हालांकि यह होटल पूरी तरह से सॉलिड गोल्ड की नहीं बनी हुई है। लेकिन इस होटल की दीवार से लेकर टाइल्स तक सब पर सोने की परत चढ़ी हुई है। इसके अलावा यहां पर बर्तन और टॉयलेट सीट सबकुछ सोने से बना हुआ है। यानी कि यह पूरा होटल गोल्ड का बना हुआ है। यह एक 5 स्टार होटल है और इसका नाम हनोई गोल्डन लेकर है। यह होटल 25 मंजिले का बना हुआ है और इसमें 400 कमरे हैं। इस होटल के दीवार और नीचे टाइल्स तक गोल्ड प्लेटेड है। यहां पर काम करने वाले सिटाफ का ड्रेस कोड रेड है। 

दिवार से लेकर फर्श तक सब पर चढ़ी है सोने की परत।

Image Source : SOCIAL MEDIA
दिवार से लेकर फर्श तक सब पर चढ़ी है सोने की परत।

होटल का किराया 20 हजार से लेकर 5 लाख तक प्रति रात

इस होटल में ठहरने के लिए इसका शुरुआती किराया 20 हजार रुपए है। इस होटल को साल 2009 में बनाया गया था। इस होटल के कमरे में एक रात रुकने का डबल बेडरूम सुइट का किराया 75 हजार है वहीं, सुइट की कीमत 4 लाख 85 हजार रुपए है। यह होटल सभी सुविधाओं से लैस है। इसमें गेमिंग क्लब, स्वीमिंग पूल, कसीनों और पोकर गेम जैसी सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं। 

ये भी पढ़ें:

सलमान खान जिम में दिखा रहे थे अपना पावरफुल अंदाज, फैंस ने कर दिया ट्रोल, बोले- 'ब्रदर टेरेसा'

मुफ्त में बंगला और कार चाहिए तो इस गांव में बसिए, सुपर विलेज के नाम से है मशहूर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement