Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Video: बाघ ने जंगली भैंसे पर किया हमला, मौत से जूझ रहे साथी को बचाने के लिए फरिश्ता बनकर आया दूसरा भैंसा

वीडियो में एक बाघ जंगली भैंसे पर हमला करते हुए दिखाई दे रहा है। दिलचस्प बात यह है कि बाघ के चंगुल में अपने साथी को फंसा हुआ देख दूसरे भैंसा बाघ से भिड़ गया। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: February 18, 2024 12:52 IST
भैंसे पर हमला करते हुए बाघ।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भैंसे पर हमला करते हुए बाघ।

अगर कोई बाघ की चंगुल में फंस जाए तो उसका बचना नामुमकिन है लेकिन यह वीडियो देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि हिम्मत और बहादुरी से बाघ का भी सामना किया जा सकता है। वीडियो चंद्रपुर में स्थित ताडोबा टाइगर रिजर्व के मोहुर्ली बफर जोन का है। जहां एक घात लगाए बैठे एक बाघ ने एक जंगली भैंसे पर हमला कर दिया। इस शिकार का नजारा वहां पर मौजूद पर्यटकों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया। जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। पूरी घटना का लाइव वीडियो भूषण थेरे नाम के पर्यटक ने अपने कैमरे में रिकॉर्ड कर लिया जो अपने जन्मदिन के मौके पर दोस्तों के साथ सफारी के लिए गए थे।

बाघ ने भैंस पर किया हमला

वीडियो में दिख रहा है कि एक जंगली भैंसा तालाब में पानी पी रहा है। तभी झाड़ियो में घात लगाए बैठे एक बाघ ने अचानक जंगली भैंस पर हमला कर दिया। बड़े ही फुर्ती के साथ बाघ ने बड़े से जंगली भैंसे पर हमला करते हुए उसकी गर्दन अपने जबड़े में दबोच ली। जंगली भैंसा खुद को छुड़ाने की लाख कोशिश करते नजर आ रहा था लेकिन बाघ की चंगुल से छूटना जंगली भैंस के लिए नामुमकिन हो गया था। तभी तालाब के किनारे खड़े दूसरे जंगली भैंसे ने हिम्मत दिखाते हुए अपने साथी की मदद के लिए आगे आया। उसने भी बड़े ही फुर्ती के साथ बाघ पर हमला कर दिया। जंगली भैंसे की हिम्मत को देखते हुए बाघ ने अपने मुंह में फंसे शिकार को छोड़कर भागने में ही अपनी भलाई समझी। वीडियो में साफ दिख रहा है कि किस तरह दूसरा जंगली भैंसा बाघ पर हल्ला बोल देता है और बाघ अपने हाथ में आए शिकार को छोड़कर भागने पर मजबूर हो जाता है। ताडोबा बफर के रेंज फॉरेस्ट अफसर संतोष थिफे ने बताया कि यह मामला बीते कल पाली के मोहुर्लि बफर जोन का है और वीडियो में दिख रहे बाघ का नाम छोटा डडियल है। फिलहाल यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

(मिलिंद दिंन्डेवार की रिपोर्ट)

ये भी पढ़े:

महिला ने शख्स से मांगी थी सिगरेट, नहीं दी तो फूंक डाली कार, देखें Video

Khan Sir तो हैं ही, लेकिन ये टीचर्स भी अपनी अनोखी टीचिंग के बदौलत YouTube पर करते हैं राज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement