Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रेलवे स्टेशन पर लोग थूक कर फैलाते हैं गंदगी, साफ करती महिला ने बताया अपना दुख, आप भी देखिए Video

स्टेशन पर लोग पान और गुटखा की पीक थूककर वहां गंदगी फैला देते हैं और फिर सफाई कर्मचारियों को यह गंदगी साफ करनी पड़ती है। सफाई कर रही एक महिला ने अपना यह दुख बताया है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Updated on: March 29, 2024 12:52 IST
रेलवे स्टेशन की गंदगी साफ करती हुई महिला- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA रेलवे स्टेशन की गंदगी साफ करती हुई महिला

बस स्टैंड हो या फिर रेलवे स्टेशन हो, हर जगह सफाई का ध्यान रखने के लिए लोगों को जागरूक किया जाता है। मगर कुछ लोग ऐसे हैं जो मानते ही नहीं है और गंदगी फैलाते ही रहते हैं। कई सार्वजनिक जगहों पर आपने देखा होगा कि कुछ लोग जो पान और गुटखा खाते हैं, वो सफाई की चिंता किए बिना कहीं पर भी पीक थूक देते हैं जिस कारण वहां गंदगी हो जाती है। ऐसी गंदगी को साफ करने के लिए फिर सफाई कर्मचारी को मेहनत करनी पड़ती है। ऐसी ही एक महिला कर्मचारी का वीडियो वायरल हो रहा है जो रेलवे स्टेशन पर इस तरह की गंदगी साफ कर रही है।

महिला ने बताया अपना दुख

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि एक महिला सफाई कर्मचारी रेलवे स्टेशन के पिलर पर लगे दाग को साफ कर रही है जो लोगों के पीक से लगे हैं। वीडियो बनाने वाला शख्स महिला के पास जाकर पूछता है कि, लोग ऐसे थूकते हैं और आपको साफ करना पड़ता है तो कैसा लगता है? इसका जवाब देते हुए महिला बताती है कि, 'क्या करें, कितना बोलते हैं मगर लोग नहीं मानते हैं। कितनी बार बोला है कि प्लीज मत थूको। फिर भी ऐसा करके जाते हैं। क्या करें अपना काम भी करना पड़ता है।'

यहां देखें वायरल वीडियो

इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर IAS अधिकारी अवनीश शरण ने शेयर किया है। वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'कृपया आंटी के संदेश को सही लोगों तक पहुंचाएं।' इस वीडियो को देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- स्टेशन पर ही कड़ाई से जांच की जाए। दूसरे यूजर ने लिखा- आंटी की बात सही है, लोगों को विचार करना चाहिए। एक यूजर ने लिखा- गुटखा बैन होना चाहिए।

ये भी पढ़ें-

अरे दीदी तो आते ही चली गई! लड़की की खतरनाक ड्राइविंग का Video हुआ वायरल, लोग लेने लगे मजे

अनजान लोगों को फोन देना हो सकती है आपकी बड़ी गलती, Video देखकर समझ आएगा पूरा मामला

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement