Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सीरिया के सैन्य ठिकानों पर इजरायल ने फिर किया मिसाइल से हमला, 4 सैनिक घायल

हमला होम्स के पश्चिमी ग्रामीण इलाके में एक सैन्य अड्डे पर हुआ। गुरुवार के बाद से सीरियाई सैन्य ठिकानों पर इजरायल का यह तीसरा हमला था।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: April 02, 2023 11:58 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सांकेतिक तस्वीर

सीरिया के सैन्य ठिकानों पर इजरायल ने फिर से हमला कर दिया है। इस बार हमला मध्य सीरिया के होम्स प्रांत में सैन्य ठिकानों किया पर है। रिपोर्ट के अनुसार, कुछ मिसाइलों को सीरिया ने बीच में ही रोक दिया। हमला रविवार आधी रात में हुआ। समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, सरकार समर्थक शाम एफएम रेडियो ने कहा कि हमले में चार सैनिक घायल हो गए। हमला होम्स के पश्चिमी ग्रामीण इलाके में एक सैन्य अड्डे पर हुआ। गुरुवार के बाद से सीरियाई सैन्य ठिकानों पर इजरायल का यह तीसरा हमला था।

अमेरिका ने सीरिया में की एयरस्ट्राइक 

इससे पहले खबर आई थी कि अमेरिका ने सीरिया में एयरस्ट्राइक शुरू कर दी है। द स्पेक्टेटर इंडेक्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दावा किया था कि ईरानी मूल के एक ड्रोन हमले में एक अमेरिकी ठेकेदार की मौत हो गई और पांच अमेरिकी सैनिक घायल हो गए जिसके बाद अमेरिका ने सीरिया में हवाई हमले शुरू किए। द स्पेक्टेटर इंडेक्स ने आगे लिखा, "अमेरिकी रक्षा मंत्री का कहना है कि सेना ने ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड्स से जुड़े समूहों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले ठिकानों पर पूर्वी सीरिया में सटीक हवाई हमले किए।''

हमलों का जवाब है एयरस्ट्राइक

अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड जे. ऑस्टिन III ने कहा, "राष्ट्रपति बिडेन के निर्देश पर, मैंने अमेरिकी सेंट्रल कमांड बलों को आज रात पूर्वी सीरिया में ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड्स कॉर्प्स (आईआरजीसी) से संबद्ध समूहों द्वारा उपयोग की जाने वाली सुविधाओं के खिलाफ सटीक हवाई हमले करने के लिए अधिकृत किया।" रक्षा सचिव ने कहा, "ये एयरस्ट्राइक आज के हमले के साथ-साथ आईआरजीसी से संबद्ध समूहों द्वारा सीरिया में गठबंधन सेना के खिलाफ हाल के हमलों की एक श्रृंखला के जवाब में किए गए थे।"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement