Friday, April 26, 2024
Advertisement

Coronavirus Updates: इटली में एक ही दिन में हुई 793 लोगों की मौत, फ्रांस में अब तक 562 मौतें

फ्रांस में भी हालात बेहद भयावह होते जा रहे हैं और यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 112 और लोगों की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 22, 2020 8:32 IST
Coronavirus in Europe, Coronavirus in France, Coronavirus in Italy- India TV Hindi
इटली में इस वायरस ने एक ही दिन में 793 लोगों की जान ले ली। AP

रोम/पेरिस: चीन के बाद अब कोरोना वायरस यूरोप में कहर बनकर टूटा है। हालात कितने खराब हैं इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इटली में इस वायरस ने एक ही दिन में 793 लोगों की जान ले ली। इसके साथ ही यह खतरनाक वायरस इस देश में कुल 4825 लोगों की मौत बन चुका है। वहीं, अभी भी हजारों लोग संक्रमित हैं और जिंदगी के लिए लड़ रहे हैं। दूसरी तरफ फ्रांस में अब तक 562 लोगों की मौत हो चुकी है।

एक दिन में गई 793 लोगों की जान

इटली में शनिवार को कोरोना वायरस से 793 लोगों की मौत हो गई जो एक दिन में हुई सर्वाधिक मौत है। इससे देश में इस घातक विषाणु से मृतकों की कुल संख्या 4825 हो गई है जो पूरी दुनिया में इस बीमारी से हुई मौत का 38.3 फीसदी है। करोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या 53578 हो गई है जो एक और रिकॉर्ड है। मिलान के पास उत्तर लोमबार्डी में मृतकों की संख्या 3 हजार से अधिक हो गई है। यह इटली में मरने वालों की कुल संख्या का करीब दो तिहाई है।

फ्रांस में 24 घंटे के अंदर 112 मौतें
फ्रांस में भी हालात बेहद भयावह होते जा रहे हैं और यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 112 और लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, इन मौतों के साथ ही देश में मृतकों की संख्या 562 तक पहुंच गई है और 6172 लोग इस वायरस के कारण अस्पताल में भर्ती हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में यह भी बताया कि अस्पताल में भर्ती लोगों में 1525 लोगों की हालत गंभीर है। इसने कहा कि पूरे क्षेत्र में महामारी तेजी से फैलती जा रही है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement