Thursday, May 16, 2024
Advertisement

टेरेसा मे ने कहा, ट्रंप का विवादित मुस्लिम विरोधी वीडियो को रीट्वीट करना गलत

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेसा मे के प्रवक्ता ने आज कहा कि ट्विटर पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा अति दक्षिणपंथी समूह से संबंधित विवादित मुस्लिम विरोधी वीडियो को रीट्वीट करना गलत है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: November 30, 2017 7:20 IST
Teresa May said trump said  it is wrong to repeat...- India TV Hindi
Teresa May said trump said it is wrong to repeat controversial anti Muslim video

लंदन: ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेसा मे के प्रवक्ता ने आज कहा कि ट्विटर पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा अति दक्षिणपंथी समूह से संबंधित विवादित मुस्लिम विरोधी वीडियो को रीट्वीट करना गलत है। डाउनिंग स्ट्रीट ने एक बयान में कहा है कि ब्रिटेन फर्स्ट अपनी घृणित कहानियों के इस्तेमाल के जरिए समुदायों को विभाजित करना चाहता है जो झूठी होती हैं और तनाव भड़काती हैं। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ राष्ट्रपति द्वारा ऐसा करना गलत है।’’ (अचानक से इराक की यात्रा पर पहुंची ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेसा मे)

डाउनिंग स्ट्रीट ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति का यहां की सरकारी यात्रा का कार्यक्रम बरकरार है। यह बयान ब्रिटेन के विपक्षी नेता जेरेमी कॉर्बिन द्वारा ट्रंप के ट्वीटों को ‘‘घृणित और खतरनाक’’ करार दिए जाने के बाद आया।

‘ब्रिटेन फर्स्ट’ के भड़काऊ मुस्लिम विरोधी वीडियो को ट्रंप द्वारा रीट्वीट करने की खबर सामने आने के बाद लेबर पार्टी के नेता और उनके अनेक सांसदों ने सोशल मीडिया पर इसकी आलोचना की। कॉर्बिन ने कहा, ‘‘ मुझे उम्मीद है कि हमारी भविष्य की सरकार डोनाल्ड ट्रंप द्वारा अति दक्षिणपंथी रीट्वीटों की निंदा करेगी। वे घृणित, खतरनाक और हमारे समाज को खतरा हैं।’’

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement