Friday, March 29, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस: ब्रिटेन में और 121 लोगों की मौत के बाद मृतकों का कुल आंकड़ा 37 हजार के पास पहुंचा

ब्रिटेन में कोविड-19 संक्रमण के चलते हुई 121 नई मौतों के बाद देश में कोरोना वायरस महामारी से मरने वालों का कुल आंकड़ा 37 हजार के पास पहुंच गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 26, 2020 10:16 IST
UK coronavirus death toll rises to 36,914- India TV Hindi
Image Source : AP UK coronavirus death toll rises to 36,914

लंदन | ब्रिटेन में कोविड-19 संक्रमण के चलते हुई 121 नई मौतों के बाद देश में कोरोनावायरस महामारी से मरने वालों का कुल आंकड़ा 37 हजार के पास पहुंच गया है। डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ एंड सोशल केयर ने सोमवार को कहा, "ब्रिटेन में रविवार दोपहर तक कोविड-19 संक्रमण के चलते 121 नई मौतें दर्ज की गई, जिसके बाद देश में मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 36 हजार 914 हो गया है।"

सरकार की ओर से जारी इन आंकड़ों में अस्पतालों, केयर होम्स सहित अन्य सरकारी व्यवस्थाओं में हुईं मौतें शामिल हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने हेल्थ डिपार्टमेंट के हवाले से कहा, "1 हजार 625 दैनिक वृद्धि के साथ देश में सोमवार सुबह तक 2 लाख 61 हजार 184 लोग कोरोना संक्रमण से संक्रमित पाए गए हैं।"

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सोमवार की प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषणा कर कहा कि सरकार का इरादा बाहरी बाजारों (आउटडोर मार्केट्स) के साथ-साथ कार शोरूमों को 1 जून से फिर से खोलने का है। जॉनसन ने यह भी बताया कि सरकार की योजना अन्य सभी गैर-जरूरी खुदरा विक्रेताओं को 15 जून से फिर से खोलने की अनुमति देने की है। हालांकि, यह कदम अनिश्चित है और कोविड-19 संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में प्रगति पर ही यह आधारित होगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement