Saturday, April 27, 2024
Advertisement

लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमला करने वाले देशद्रोही खालिस्तानियों की अब नहीं होगी खैर, NIA ने मांगा ब्यौरा

लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमला करने वाले खालिस्तान समर्थकों का वीडियो सामने आने के बाद एनआइए ने जांच शुरू कर दी है। साथ ही एक ह्वाट्सएप नंबर जारी करके राष्ट्रहित में इन देशद्रोहियों का ब्यौरा साझा करने की अपील की है। ताकि उनकी पहचान करके उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जा सके।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Dharmendra Kumar Mishra Updated on: June 12, 2023 19:17 IST
लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमला करते खालिस्तानियों का समूह- India TV Hindi
Image Source : FILE लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमला करते खालिस्तानियों का समूह

लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमला करने वाले खालिस्तानियों की शामत आने वाली है। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआइए) ने लंदन में इंडिया हाउस पर हमला करने वालों का ब्यौरा मांगा गया है। एनएआइए ने राष्ट्रहित में आमजनों से भी वीडियो में नजर आने वाले खालिस्तानियों का ब्यौरा देने को कहा है। इसके लिए एक ह्वाट्सएप नंबर भी जारी किया है। लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमला करने वाले खालिस्तानियों के बारे में जनहित और राष्ट्रहित में जो कोई भी व्यक्ति सूचना मुहैया कराएगा उसकी पहचान गुप्त रखी जाएगी।

आपको बता दें कि 19 मार्च 2023 को लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग पर खालिस्तानियों के एक समूह ने हमला कर दिया था। अब इसका सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। फुटेज के आधार पर एनआइए जांच में जुट गई है। वीडियो में खालिस्तान का समर्थन करने वाले लोगों का एक समूह दिख रहा है, जो खालिस्तानी झंडे लिए और नारेबाजी करते हुए इंडिया हाउस के सामने पहुंचता है। कुछ देर तक हाउस के बाहर भी नारेबाजी होती है। उसके बाद खालिस्तान के समर्थक भारतीय उच्चायोग में तोड़फोड़ शुरू कर देते हैं। खालिस्तान के इन समर्थकों का अब एनआइए पता लगा रही है।

एनआइए ने जारी किया नंबर

एनआइए ने खालिस्तान का समर्थन करने वाले समूह के सदस्यों और भारतीय उच्चायोग पर हमला करने वाले इन देशद्रोहियों का ब्यौरा देने में आमजन से भी मदद की अपील की है। इसके लिए ह्वाट्सएप नंबर 7290009373 जारी किया है। इस नंबर पर खालिस्तान के समर्थकों से जुड़ी कोई भी सूचना, फोटो, वीडियो या अन्य ब्यौरा साझा किया जा सकता है। ब्यौरा उपलब्ध कराने वालों की पहचान को एनआइए पूरी तरह से गुप्त रखेगी।

यह भी पढ़ें

Wagner Group के बाद अब "चेचन्या की ये शक्तिशाली सेना बनेगी यूक्रेन का काल", रूस ने किया अनुबंध पर हस्ताक्षर

हार मानने को तैयार नहीं है यूक्रेनी सेना, रूस द्वारा छीने गए दोनेत्स्क के इस इलाके पर फिर कीव ने कर लिया कब्जा

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement