1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. अमेरिका ने मादुरो की गिरफ्तारी पर डेढ़ करोड़ डॉलर का इनाम घोषित किया

अमेरिका ने मादुरो की गिरफ्तारी पर डेढ़ करोड़ डॉलर का इनाम घोषित किया

अमेरिका वेनेजुएला के मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में राष्ट्रपति निकोलस मादुरो की गिरफ्तारी लायक सूचना देने वाले को 1.5 करोड़ डॉलर का इनाम देगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 27, 2020 6:40 IST
अमेरिका ने मादुरो की गिरफ्तारी पर डेढ़ करोड़ डॉलर का इनाम घोषित किया- India TV
अमेरिका ने मादुरो की गिरफ्तारी पर डेढ़ करोड़ डॉलर का इनाम घोषित किया

वाशिंगटन: अमेरिका वेनेजुएला के मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में राष्ट्रपति निकोलस मादुरो की गिरफ्तारी लायक सूचना देने वाले को 1.5 करोड़ डॉलर का इनाम देगा। इसकी घोषणा गुरुवार को अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने की। पोम्पियो ने पुरस्कार की घोषणा न्याय विभाग द्वारा मादुरो के खिलाफ मामले के खुलासे के बाद की। न्याय विभाग ने मादुरो के नाम का उल्लेख एक सामान्य अपराधी के रूप में किया है बजाय के एक राष्ट्राध्यक्ष के। 

उल्लेखनीय है कि अमेरिका वेनेजुएला के विपक्षी नेता जुआन गुएडो को सत्तारूढ़ होने में मदद कर रहा है। पोम्पियो ने बयान में कहा, ‘‘वेनेजुएला की जनता पारदर्शी, जवाबदेह और प्रतिनिधित्व वाली सरकार की हकदार है जो लोगों की सेवा करे और जो सरकारी अधिकारियों के जरिये मादक पदार्थों की अवैध तस्करी में शामिल होकर लोगों का भरोसा न तोड़े।

गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, वेनेजुएला की अर्थव्यवस्था तबाह है। ऐसे में सियासी उठापटक से जूझ रहे इस देश से करीब 45 लाख लोग पलायन कर गए हैं। करीब तीन करोड़ की आबादी वाले देश में 93 लाख लोग दो वक्त का भोजन भी नहीं जुटा पाते हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X