Saturday, April 20, 2024
Advertisement

चिराग पासवान की जान को खतरा! अब तैनात होंगे 33 सुरक्षागार्ड; मिली Z कैटेगरी की सिक्योरिटी

खुफिया विभाग ने अपनी रिपोर्ट में चिराग पासवान की जान को खतरा बताया है। सुरक्षा मिलने के बाद चिराग पासवान अब वीआईपी की कैटेगरी में आ जाएंगे। जेड श्रेणी के तहत उनकी सुरक्षा में कुल 33 सुरक्षागार्ड तैनात होंगे।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: January 11, 2023 14:47 IST
chirag paswan- India TV Hindi
Image Source : PTI चिराग पासवान

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने लोकसभा सांसद चिराग पासवान को जेड कैटेगरी की सुरक्षा दी है। ये सुरक्षा उन्हें बिहार में दी गई है। बताया जा रहा है कि खुफिया विभाग की रिपोर्ट के आधार पर गृह मंत्रालय ने ये फैसला लिया है। खुफिया विभाग ने अपनी रिपोर्ट में चिराग पासवान की जान को खतरा बताया है। इससे पहले चिराग पासवान की तरफ से भी सुरक्षा बढ़ाने की मांग की गई थी जिसके आधार पर ये फैसला लिया गया है। बता दें कि पासवान बिहार के जमुई लोकसभा सीट से सांसद और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) गुट के नेता हैं।

कितने सुरक्षाकर्मी होंगे तैनात?

सुरक्षा मिलने के बाद चिराग पासवान अब वीआईपी की कैटेगरी में आ जाएंगे। जानकारी के मुताबिक जेड श्रेणी के तहत चिराग पासवान की सुरक्षा में कुल 33 सुरक्षागार्ड तैनात होंगे। चिराग पासवान के घर पर 10 आर्म्ड स्टैटिक गार्ड तैनात रहेंगे। जबकि 6 राउंड द क्लॉक पीएसओ, तीन शिफ्ट में आर्म्ड स्कॉर्ट के 12 कमांडो, वाचर्स शिफ्ट में दो कमांडो और तीन ट्रेंड ड्राइवर राउंड द क्लॉक चिराग के साथ मौजूद रहेंगे।

सरकार में बड़ी जिम्मेदारी मिलने की अटकलें
हालांकि जानकार चिराग पासवान को वीआईपी सुरक्षा दिए जाने के राजनीतिक मायने भी लगा रहे हैं। आने वाले कैबिनेट विस्तार में चिराग पासवान को बड़ी जिम्मेदारी सरकार में मिलने की अटकलें लगाई जा रही हैं। गौरतलब है कि चिराग पासवान ने कुछ दिन पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी। उन्होंने बिहार सरकार को बर्खास्त करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि राज्य में कानून का शासन ध्वस्त हो गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement