Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

बोलिए ठीक से, ई इंग्लैंड नहीं बिहार है... जब किसान की 'अंग्रेजी' पर भड़क उठे नीतीश; देखें VIDEO

किसानों द्वारा बीच-बीच में अंग्रेजी का इस्तेमाल सुनकर सीएम नीतीश कुमार भड़क उठे। उनका हिंदी प्रेम एकाएक जाग उठा और उन्होंने आव देखा ताव एक किसान की इंग्लिश बोलने के जुर्म में क्लास लगा दी।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Khushbu Rawal Updated on: February 21, 2023 17:22 IST
nitish kumar- India TV Hindi
Image Source : TWITTER मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

पटना:  बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार को आयोजित किसान समागम में पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अचानक से भड़क गए। वजह जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। दरअसल, अलग-अलग जिले से आए किसान मंच से सरकार को अपना सुझाव दे रहे थे। मंच पर बैठे सीएम नीतीश सभी सुझावों को ध्यानपूर्व सुन रहे थे। इसी बीच सरकार को सुझाव दे रहा एक किसान अपने संबोधन में बार-बार अंग्रेजी शब्दों को इस्तेमाल कर रहा था। किसान को अंग्रेजी भाषा में बोलता देख नीतीश अचानक भड़क गए और कुर्सी पर बैठे-बैठे ही किसान को नसीहत दे डाली।

सीएम नीतीश ने किसान से पूछ डाला कि वह इंग्लैंड में रहता है क्या। नीतीश ने कहा कि ये इंग्लैंड नहीं बल्कि बिहार है, अपने राज्य की भाषा हिंदी में बोलिए। इस दौरान किसान मुख्यमंत्री से क्षमा याचना करता रहा।

इंग्लिश बोलने के जुर्म में लगा दी क्लास

बता दें कि पटना के बापू सभागार में किसान समागम के दौरान अधिकारी, कृषि वैज्ञानिक और किसान कृषि को लेकर व्याख्यान दे रहे थे। कृषि में सुधार, किसानों के हित के लिए सुझाव भी दे रहे थे। इसी दौरान किसानों द्वारा बीच-बीच में अंग्रेजी का इस्तेमाल सुनकर सीएम नीतीश कुमार भड़क उठे। उनका हिंदी प्रेम एकाएक जाग उठा और उन्होंने आव देखा ताव एक किसान की इंग्लिश बोलने के जुर्म में क्लास लगा दी।

देखें वीडियो-

'आप बिहार में हैं, जरा इंग्लिश कम बोलिये'
सीएम नीतीश ने कहा कि अंग्रेजी शब्द का प्रयोग करते हैं? यह हो क्या गया है, अपने राज्य और देश की भाषा हिंदी शब्द को भूल जाइएगा? हमको तो आश्चर्य लग रहा है….आप खेती करते हैं न जी? खेती तो आम आदमी करता है न जी? सीएम ने कहा कि आप बिहार में हैं, जरा इंग्लिश कम बोलिये। अपनी भाषा को मत भूलिये। हालांकि कुछ देर बाद वो नरम लहजे में किसान को समझाने भी लगे, ये देख सभी लोग हंस पड़े और तालियों की गड़गड़ाहट से पूरा हॉल गूंज उठा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement