Monday, April 29, 2024
Advertisement

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में हनी ट्रैप गिरोह का भंडाफोड़, लाखों की कर चुके है ठगी

Jammu Kashmir: अधिकारी ने कहा कि उन्हें गिरोह द्वारा ब्लैकमेल किया जा रहा था। उनके परिवार को एक वीडियो क्लिप भेजने की धमकी दी गई थी, जिसमें उन्हें एक अजनबी के बेडरूम में फिल्माया गया था

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: September 30, 2022 11:23 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO (PTI) Representational Image

Highlights

  • परिवार को एक वीडियो क्लिप भेज कर दी थी धमकी
  • कई लोगों को ब्लैकमेल किया था
  • तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है। बता दें ये गिरोह लोगों को हनी ट्रैप में फंसा कर पैसे लूटता था। गुरुवार को श्रीनगर में पुलिस ने हनी ट्रैप जबरन वसूली रैकेट का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने बताया है कि इस गिरोह ने कई प्रभावशाली लोगों को निशाना बनाया है। बता दें, श्रीनगर पुलिस को एक सरकारी अधिकारी से शिकायत मिली थी कि जबरन वसूली के जरिए उनसे 8 लाख रुपये ठगे गए।

परिवार को एक वीडियो क्लिप भेज कर दी थी धमकी

अधिकारी ने कहा कि उन्हें गिरोह द्वारा ब्लैकमेल किया जा रहा था। उनके परिवार को एक वीडियो क्लिप भेजने की धमकी दी गई थी, जिसमें उन्हें एक अजनबी के बेडरूम में फिल्माया गया था। सरकारी अधिकारी ने शिकायत की कि उन्हें एक महिला का फोन आया था, जिसमें उनसे मदद मांगी गई थी। उसने एक पारिवारिक विवाद को निपटाने के लिए अधिकारी से उसके घर जाने का अनुरोध किया था। अधिकारी वहां गए तो उन्हें बेडरूम में ले जाया गया। इसके बाद दो पुरुष उस बेडरूम में दाखिल हुए, जहां महिला पहले से मौजूद थी। उन्होंने महिला की मौजूदगी में पुरुष का वीडियो रिकॉर्ड करना शुरू कर दिया।

कई लोगों को ब्लैकमेल किया था

दो पुरुषों में से एक, जो बाद में महिला का पति निकला, ने अधिकारी पर उसकी पत्नी के साथ संबंध रखने का आरोप लगाया। श्रीनगर पुलिस ने अधिकारी की शिकायत की जांच शुरू की और पाया कि शिकायत सही थी। तीन व्यक्ति- अजय गनई, उसकी पत्नी शाइस्ता और उनका दोस्त जहांगीर डार रैकेट चला रहे थे। उन्होंने कई लोगों को ब्लैकमेल किया था, जिनसे उन्होंने जबरन वसूली के रूप में 40 लाख रुपये एकत्र किए थे। तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इससे पहले यूपी में पकड़े गए थे हनी ट्रैप गिरोह के कई लोग

सोशल मीडिया पर वीडियो चैट के जरिए हनीट्रैपिंग करने वाले गिरोह की महिला समेत 5 सदस्यों को जहांगीराबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी जनपद में कई लोगों को अपना शिकार बना चुके हैं। गिरोह का एक सदस्य अभी फरार है। गिरोह के सदस्य महिला से अश्लील वीडियो चैट कराकर उसे रिकॉर्ड कर लेते थे, फिर ब्लैकमेलिंग करते थे।

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि जहांगीराबाद के गांव सांखनी निवासी मुख्त्यार अली ने कोतवाली जहांगीराबाद में बताया था कि 30 अगस्त को अहार बाईपास पर एक आरोपी मतलूब अहमद की दुकान पर गया था। जहां दूसरे आरोपी बंटी शर्मा ने अपने मोबाइल में एक महिला के साथ उसके भाई की अश्लील फोटो दिखाते हुए 15 लाख रुपये की मांग की। रुपये न देने पर फोटो वायरल करने की धमकी दी। रुपये होने से इनकार किया तो उसकी गाड़ी की चाबी लेकर अपने पास रख ली। उस वक्त आरोपियों ने 2 लाख रुपये तत्काल देने के लिए कहा, जिस पर उसने 50 हजार रुपये आरोपी बंटी के घर पहुंचा दिए। वहां पर पहले से ही एक महिला समेत पांच आरोपी मौजूद थे। उसी दौरान आरोपियों ने कहा कि 15 लाख रुपये न देने पर उसे और उसके भाई को जीवनभर के लिए जेल भिजवा देंगे।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement