Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बदमाशों ने मंदिर से मूर्ति समेत चुराई थीं कई कीमती चीजें, यूपी पुलिस ने एनकाउंटर के बाद किया अरेस्ट

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर में पुलिस ने मंदिर से मूर्ति, सोने के मुकुट और अन्य कीमती चीजें चोरी करने वाले 2 बदमाशों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: March 16, 2024 14:56 IST
Noida Police, Noida Encounter, Noida Police Encounter- India TV Hindi
Image Source : FILE पुलिस ने इस मामले में दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है।

नोएडा: उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्धनगर पुलिस ने शनिवार को एक मुठभेड़ के बाद 2 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इन बदमाशों ने कथित रूप से एक मंदिर से मूर्ति समेत कई कीमती चीजों की चोरी की थी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ये बदमाश एक मंदिर में चोरी करने में कथित रूप से शामिल थे तथा मुठभेड़ में एक बदमाश पैर में गोली लगने की वजह से जख्मी हो गया है।

‘पुजारी ने 13 मार्च को दी थी चोरी की सूचना’

जोन प्रथम के पुलिस उपायुक्त (DCP) विद्यासागर मिश्रा ने बताया कि थाना सेक्टर 49 के तहत आने वाले सेक्टर 48 में स्थित एक मंदिर के पुजारी ने 13 मार्च को पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि मंदिर से सोने के मुकुट, लड्डू गोपाल की मूर्ति व सोने का कड़ा आदि चोरी हो गया है। मिश्रा ने बताया कि मामले की जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि मंदिर में चोरी करने वाले बदमाश चोरी का समान बेचने के लिए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने उनकी घेराबंदी की और पुलिस से अपने आपको घिरा देख बदमाशों ने कथित रूप से पुलिस की टीम पर गोलीबारी कर दी।

‘दीपक भारती नाम के बदमाश को लगी गोली’

DCP ने बदमाशों के साथ मुठभेड़ के बारे में जानकारी देते हुए आगे बताया कि जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोली चलाई और एक गोली दीपक भारती नामक बदमाश के पैर में लगी। उन्होंने बताया कि दीपक का साथी पिंटू तिवारी मौके से भाग गया था, लेकिन पुलिस ने उसे भी पीछा करके पकड़ लिया। विद्यासागर मिश्रा ने बताया कि इस घटना में शामिल एक अन्य बदमाश की पुलिस तलाश कर रही है। उन्होंने बताया कि इन बदमाशों के पास से पुलिस ने मंदिर से चोरी किए गए 9 सोने के मुकुट, सोने की मूर्ति, सोने का कड़ा, लड्डू गोपाल की मूर्ति, अंगवस्त्र और सोने की नथ आदि बरामद की है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement