Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

निक्की के मर्डर को सड़क हादसा दिखाने का था प्लान, साहिल के पिता को नहीं है कोई पछतावा

साहिल ने बताया कि हत्या से पहले जब वो और निक्की गाड़ी में निकले थे तो उसने ऐसा प्लान बनाया था कि गाड़ी से उसे धक्का देकर ऐसा दिखाना चाहता था कि रोड एक्सीडेंट में मौत हुई है लेकिन ऐसा हो नहीं सका।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: February 20, 2023 15:45 IST
sahil nikki- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO निक्की हत्याकांड

नई दिल्ली: निक्की यादव हत्याकांड में गिरफ्तार आरोपी साहिल गहलोत की रिमांड आज खत्म हो रही है। साहिल क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में है और रोज़ नए नए खुलासे हो रहे हैं। दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में साहिल ने बताया कि हत्या से पहले जब वो और निक्की गाड़ी में निकले थे तो उसने ऐसा प्लान बनाया था कि गाड़ी से उसे धक्का देकर ऐसा दिखाना चाहता था कि रोड एक्सीडेंट में मौत हुई है लेकिन ऐसा हो नहीं सका फिर उसने निगमबोध घाट में हत्या की वारदात को अंजाम दिया।

साहिल के पिता को नहीं है कोई पछतावा

पुलिस ने निक्की से छुटकारा पाने और दूसरी लड़की से शादी करने की साजिश रचने के आरोप में साहिल के पिता, उसके दो चचेरे भाई आशीष और नवीन और दो दोस्तों, अमर और लोकेश को भी गिरफ्तार किया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, मुख्य आरोपी, साहिल गहलोत से पुलिस हिरासत के दौरान लंबी पूछताछ की गई और खुलासा किया कि निक्की उसे किसी और से शादी करने से मना कर रही थी क्योंकि वे पहले ही 2020 में शादी कर चुके थे। अधिकारी ने कहा, वह 10 फरवरी को साहिल से शादी नहीं करने की गुहार लगा रही थी। हालांकि, साहिल ने अपने पिता, दो चचेरे भाइयों और दो दोस्तों के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची और मृतक को अपने रास्ते से हटाने की योजना बनाई।

हत्या के बाद सभी शादी समारोह में पहुंच गए
अधिकारी ने कहा, साहिल ने हत्या की योजना को अंजाम दिया और उसी दिन अन्य सह-आरोपियों को इसके बारे में सूचित किया और फिर वे सभी शादी समारोह में हिस्सा लेने पहुंच गए। दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक साहिल के पिता वीरेंद्र को कोई पछतावा नहीं है। पुलिस सूत्रों की माने तो वीरेंद्र को इस हत्या का कोई मलाल नहीं है। वीरेंद्र पर एक मुकदमा क्राइम ब्रांच का पहले से है और एक हत्या का मुकदमा भी है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक निकी यादव की हत्या करने से पहले पिता को सब पता था और उसने साहिल का पूरा साथ दिया।

यह भी पढ़ें-

शादी के बाद लाश को ठिकाने लगाने की थी तैयारी
जब साहिल के पिता से पूछताछ की गई तो उसको निक्की की हत्या का कोई मलाल नहीं था। उसने पुलिस को बताया कि उन्हें किसी भी तरह से निक्की को रास्ते से हटाना था। पुलिसकर्मी नवीन जो इसका मौसी का लड़का है उसे क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। उसपर भी 354 का मुकदमा कांझावला थाने में दर्ज है। जब साहिल ने निक्की की हत्या कर दी तब उसने सबसे पहले अपने कजिन नवीन को बता दिया और सीधा अपने ढाबे पर पहुंचा। उसके बाद इन सबने बॉडी फ्रीज में रख दी और शादी के बाद में इसको ठिकाने लगाने के लिए तैयारी शुरू कर दी थी।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement