Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दिल्‍ली पुलिस के जवानों के पीएचक्‍यू के सामने प्रदर्शन पर बवाल, पुलिस कमिश्‍नर को भेजा लीगल नोटिस

दिल्ली के एक वकील वरुण ठाकुर ने दिल्ली पुलिस के जवानों के इस प्रदर्शन के खिलाफ दिल्ली पुलिस के कमिश्नर को लीगल नोटिस भेजा है।

Abhay Parashar Edited by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: November 06, 2019 10:43 IST
Delhi Police- India TV Hindi
Delhi Police

दिल्‍ली में मंगलवार को पुलिस मुख्‍यालय के सामने पुलिस जवानों के 11 घंटे के अभूतपूर्व प्रदर्शन पर बवाल शुरू हो गया है। इस बीच दिल्‍ली के एक वकील वरुण ठाकुर ने दिल्‍ली पुलिस के जवानों के इस प्रदर्शन के खिलाफ दिल्‍ली पुलिस के कमिश्‍नर को लीगल नोटिस भेजा है। नोटिस में कहा गया है कि पुलिस के आला अधिकारियों ने इस प्रदर्शन के दौरान वकीलों के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिए हैं। साथ ही नोटिस में धरने में शामिल पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की गई है। बता दें कि शुक्रवार को दिल्‍ली की तीस हजारी अदालत में पुलिस और वकीलों के बीच झड़प हो गई थी। इसमें वकीलों द्वारा की गई पिटाई के विरोध में मंगलवार को दिल्‍ली पुलिस के जवानों ने पुलिस हेड क्‍वार्टर के सामने दिन भर प्रदर्शन किया था। 

अब इसी प्रदर्शन के खिलाफ कमिश्‍नर को लीगल नोटिस भेजा गया है। वकील वरुण ठाकुर द्वारा भेजे गए इस नोटिस में कहा गया है कि पुलिस का इस तरह से प्रदर्शन लोगों के मन में डर पैदा करता है और ये लोकतंत्र कर लिए खतरनाक है। इसके लिए नोटिस में लिखा गया है कि प्रदर्शन के दौरान पुलिस के आला अधिकारियों ने भी वकीलों के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया है। नोटिस में मांग की गई है कि धरने में शामिल पुलिस वालों की पहचान कर उनके खिलाफ करवाई की जाए।

Legal Notice

Legal Notice

बार काउंसिल सहित दिल्‍ली सरकार को नोटिस 

वकीलों और पुलिस की मारपीट मामले में दिल्ली हाईकोर्ट में आज सुनवाई होनी है। इस मामले में बार काउंसिल सहित 6 बार एसोसिएशन और दिल्ली सकार को नोटिस दिया गया है। अदालत ने दिल्ली बार एसोसिएशन से भी जवाब मांगा है। साथ ही दिल्ली सरकार को भी नोटिस जारी किया। एसोसिएशन के सदस्यों से कहा कि इस बात को सुनिश्चित करें कि कल तक स्थिति सामान्य हो जाए। इस मामले पर कल 3 बजे होगी सुनवाई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement