Saturday, May 18, 2024
Advertisement

NEET UG 2021 Exam: 5 सितंबर को होगी NEET यूजी 2021 की परीक्षा, जानिए NTA ने क्या कहा

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) द्वारा आयोजित NEET यूजी 2021 की परीक्षा की तारीख को लेकर फैलाई जा रही गलत खबर की पूरी पड़ताल पीआईबी फैक्ट चेक ने की है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 09, 2021 22:48 IST
5 सितंबर को होगी NEET यूजी 2021 की परीक्षा, जानिए NTA ने क्या कहा- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 5 सितंबर को होगी NEET यूजी 2021 की परीक्षा, जानिए NTA ने क्या कहा

NEET UG 2021 Exam Latest News: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) द्वारा नेशनल एलीजबिलिटी एंट्रेंस टेस्‍ट (NEET-UG 2021 Exam) की परीक्षा को लेकर कहा जा रहा है कि ये परीक्षा 5 सितंबर 2021 तो आयोजित होगी। बता दें कि, शिक्षा मंत्रालय के तहत आने वाले उच्‍च शिक्षा विभाग की तरफ से NEET-UG का आयोजन कराया जाता है। सोशल मीडिया पर एक पोस्‍ट तेजी से वायरल हो रही है जिसमें कहा जा रहा है कि 5 सितंबर 2021 को नेशनल एलीजबिलिटी एंट्रेंस टेस्‍ट (NEET-UG) का आयोजन होगी। NEET यूजी 2021 की परीक्षा की तारीख को लेकर फैलाई जा रही गलत खबर की पूरी पड़ताल पीआईबी फैक्ट चेक ने की है।

पीआईबी फैक्ट चेक टीन ने इस वायरल पोस्‍ट को पूरी तरह से फेक न्‍यूज बताया है। पीआईबी फैक्ट चेक टीम ने कहा है कि, 5 सितंबर 2021 को NEET-UG के आयोजन की घोषणा करने वाला ऐसा कोई पब्लिक नोटिस राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा जारी नहीं किया गया है। पीआईबी फैक्ट चेक टीम ने 

NTA ने किया इनकार

NTA की तरफ से भी इस पोस्‍ट का खंडन किया गया है। NTA की तरफ से कहा गया है कि उसके संज्ञान में भी फेसबुक और दूसरी सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही फेक पोस्‍ट का मामला आया है। एनटीए ने इस बात से पूरी तरह से इनकार कर दिया गया है कि अभी तक एनटीए की तरफ से 5 सितंबर को परीक्षा कराने का कोई फैसला नहीं किया गया है। 

इन वेबसाइट्स पर जारी अधिसूचना पर ही दें ध्यान

एनटीए ने कहा है कि कैंडिडेट्स किसी भी अपडेट और एग्जाम के बारे में जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट nta.nic.in और ntaneet.nic.in पर नजर रखें। इच्छुक उम्मीदवारों/अभिभावकों को सलाह दी जाती है कि वे अपडेट और घोषणाओं के लिए उपरोक्त वेबसाइटों के संपर्क में रहें।

NTA ने अपने नोटिस में कहा है कि "इस बात का जोरदार खंडन किया जाता है कि राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा अब तक 5 सितंबर 2021 को NEET (UG) के आयोजन की घोषणा करने वाला ऐसा कोई पब्लिक नोटिस जारी किया गया है।" वहीं उसने ये भी कहा कि परीक्षा के डेट को लेकर वह सभी स्टेकहोल्डर्स के साथ बातचीत कर रहा है।

बता दें कि, हाल ही में एनटीए ने जेईई मेन 2021 की लंबित परीक्षा के लिए शेड्यूल की घोषणा की। अप्रैल सेशन की मुख्य परीक्षा 20 जुलाई 2021 से 25 जुलाई 2021 तक होगी। वहीं मई सेशन की बात करें तो इसकी परीक्षा 27 जुलाई 2021 से 2 अगस्त 2021 तक होगी। एनटीए ने कहा है कि जो कैंडिडेट्स इस प्रतिष्ठित मेडिकल एग्जाम में शामिल होना चाहते हैं वो अनऑथराइज्ड और फर्जी पब्लिक नोटिस से सावधान रहें। 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement