Monday, April 29, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: किशनगंज में कौन मारेगा बाजी, पिछली बार AIMIM की हुई थी जीत

बिहार विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है और तीसरे चरण की 78 सीटों के लिए उम्मीदवार मैदान में हैं। इन्हीं सीटों में किशनगंज विधानसभा सीट भी आती है जहां पर सीधी टक्कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस के बीच में है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 03, 2020 17:22 IST
Kishanganj Vidhan Sabha seat- India TV Hindi
Image Source : FILE Kishanganj Vidhan Sabha seat

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है और तीसरे चरण की 78 सीटों के लिए उम्मीदवार मैदान में हैं। इन्हीं सीटों में किशनगंज विधानसभा सीट भी आती है जहां पर सीधी टक्कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस के बीच में है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने किशनगंज विधानसभा सीट से स्वीटी सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया हुआ है जबकि कांग्रेस ने इजहारुल हुसैन पर दांव खेला है।

Related Stories

पिछली बार किशनगंज सीट पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के स्वीटी सिंह और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रत्याशी मो. कमरुल होदा के बीच टक्कर थी। किशनगंज विधानसभा सीट पर 2019 में हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने सांसद डॉ. मोहम्मद जावेद आजाद की मां साईदा बानो को मैदान में उतारा, लेकिन साईदा बोना चुनाव हार गईं।

2019 के बिहार विधानसभा उपचुनाव के दौरान किशनगंज सीट पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रत्याशी मो. कमरुल होदा की जीत हुई थी। उन्हें 70,469 वोट मिले थे और उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रत्याशी स्वीटी सिंह को करीब 10 हजार मतों से हराया था जिन्हें 60,258 मत मिले थे। इस उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी सईदा बानो महज 25,285 वोट ही हासिल कर पाईं और तीसरे नंबर पर थीं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement