Monday, April 29, 2024
Advertisement

'गदर' के लीड रोल के लिए सनी देओल और अमीषा पटेल नहीं थे पहली पसंद, पहले इन बॉलीवुड स्टार्स को ऑफर हुई थी फिल्म

सालों बाद 'गदर: एक प्रेम कथा' की दीवानगी आज भी बरकरार है। इसके तारा सिंह और सकीना लोगों के फेवरेट हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सनी देओल और अमीषा पटेल इस फिल्म के लिए मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: February 22, 2023 9:33 IST
Gadar ek prem Katha- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Gadar ek prem Katha

नई दिल्ली: बॉलीवुड की कुछ फिल्में ऐसी हैं जिन्हें लेकर सालों बाद भी फैंस के मन में वैसी ही दीवानगी बनी रहती है। इन्हीं दमदार फिल्मों में साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म 'गदर: एक प्रेम कथा' का नाम भी शामिल है। इस फिल्म ने सनी देओल को तारा सिंह के किरदार में इस तरह पेश किया कि आज भी लोगों को उनके डायलॉग जुबानी याद हैं। वहीं सकीना के रूप में अमीषा पटेल की मासूमियत तो आज भी लोग भुला नहीं पाए। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के लिए ये दोनों स्टार्स मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे। आइए आपको बताते हैं कि कौन थे इस फिल्म के लिए मेकर्स की पहली पसंद...

इन स्टार्स को ऑफर हुई थी फिल्म

जब 22 साल पहले 'गदर' सुपरहिट हुई तो उस दौरान अखबारों में छपी रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्म 'गदर' में तारा सिंह के किरदार के लिए सनी देओल से पहले 'हीरो नंबर 1' गोविंदा को अप्रोच किया गया था। लेकिन तभी गोविंदा की फिल्म 'महाराजा' बॉक्स ऑफिस पर पिट गई तो मेकर्स ने अपना इरादा बदल लिया। इन्हीं रिपोर्ट्स में यह दावा भी किया गया था कि फिल्म में लीड एक्ट्रेस के रोल के लिए काजोल से बात चल रही थी, लेकिन उस समय वह टॉप एक्ट्रेस और डेट न होने के कारण उन्होंने मना कर दिया। 

आज तक फेवरेट है तारा सिंह और सकीना की जोड़ी 

अब इसे किस्मत की ही बात कहेंगे कि बॉलीवुड की एक ऐतिहासिक सफलता और प्यार पाने वाली फिल्म में ये दोनों एक्टर शामिल नहीं हुए। जिसके बाद सनी देओल और अमीषा पटेल ने तारा सिंह और सकीना बनकर लोगों के दिलों पर राज किया। इस फिल्म ने उस समय  कुल 18.5 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था। साथ ही फिल्म ने उस दौरान सबसे ज्यादा टिकट बेचने का रिकॉर्ड भी बनाया था। 

आलिया भट्ट घर में बिता रही थीं समय, तब ही किसी ने खींच ली फोटो, एक्ट्रेस ने पुलिस को टैग कर लगाई लताड

जल्द रिलीज होगी 'गदर 2'

'गदर: एक प्रेम कथा'  के 22 साल बाद अब 'गदर 2' बन रही है। फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है, जिसके सेट से आए दिन तस्वीरें वायरल होती रहती हैं। फिल्म को इस साल 15 अगस्त के मौके पर रिलीज किया जाएगा। इस बार भी लीड किरदार में सनी देओल और अमीषा पटेल ही नजर आने वाले हैं। 

Saif और Kareena के बेटे जेह के जन्मदिन पर हुई खूब मस्ती, देखिए INSIDE Pics

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement