Friday, April 19, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के दो मददगार गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले से शुक्रवार को लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के दो मददगारों को गिरफ्तार करके उनके पास से हथियार और गोला-बारुद बरामद किया गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 30, 2020 19:54 IST
2 militant associates of LeT held in J-K's Kupwara- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PICTURE 2 militant associates of LeT held in J-K's Kupwara

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले से शुक्रवार को लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के दो मददगारों को गिरफ्तार करके उनके पास से हथियार और गोला-बारुद बरामद किया गया। यह जानकारी पुलिस ने दी। यह गिरफ्तारी ऐसे समय हुई है जब बृहस्पतिवार को उत्तरी कश्मीर में आंतकवादियों ने भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या कर दी थी। लश्कर-ए-तैयबा के मुखौटा संगठन माने जाने वाले ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ (टीआरएफ) ने इन हत्याओं की जिम्मेदारी ली है।

Related Stories

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के साथ मिलकर कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के दो मददगारों को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के इन मददगारों की पहचान लियाकत अहमद मीर और अकीब राशिद मीर के तौर पर हुई है। दोनों त्रेहगाम कुपवाड़ा के हयान इलाके के निवासी हैं।

उन्होंने कहा कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार वे इलाके में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों को आश्रय, रसद और अन्य सहायता प्रदान करने के अलावा उन्हें दक्षिण कश्मीर में हथियार और गोला-बारूद पहुंचाने में सहायता करते थे।

उन्होंने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर हंदवाड़ा नगर में विभिन्न स्थानों पर जांच के लिए चौकियां बनाई गईं थी और हंदवाड़ा के चिनार पार्क में जांच के दौरान मोटरसाइकिल सवार दो लोगों को रोका गया। उन्होंने कहा कि दोनों ने भागने की कोशिश की लेकिन सुरक्षाबलों ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। अधिकारी ने कहा कि उनके पास से हथियार और गोला-बारुद बरामद किए गए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement