Friday, March 29, 2024
Advertisement

दिल्ली: दिवाली में आग लगने की 200 से ज्यादा घटनाएं हुई दर्ज, अग्निशमन विभाग ने दी जानकारी

दिल्ली में दीपावली के दिन पटाखों से आग लगने की 200 से ज्यादा घटनाएं दर्ज की गई हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 28, 2019 12:53 IST
Delhi, 200 fire incidents, Diwali- India TV Hindi
Image Source : AGENCY Delhi reported over 200 fire incidents on Diwali this year

नयी दिल्ली: दिल्ली में दीपावली के दिन पटाखों से आग लगने की 200 से ज्यादा घटनाएं दर्ज की गई हैं। अग्निशमन विभाग के अनुसार दिवाली की रात उसके नियंत्रण कक्ष को आग लगने की सूचना देने वाली 245 फोन कॉल आईं इसके अलावा सोमवार 10 बजे तक 96 और कॉल आईं। मुख्य अग्निशमन अधिकारी अतुल कुमार ने कहा, ‘‘दिवाली आधी रात तक हमें 245 फोन कॉल आईं जिनमें से अधिकतर खुले क्षेत्र में आग लगने से जुड़़ी थी।’’ उन्होंने बताया कि विभाग को पिछले साल आग से जुड़ी घटनाओं के 271 कॉल आई थीं। 

Related Stories

पिछले साल की तुलना में इस वर्ष आग लगने की घटनाएं कम हुई हैं। लेकिन इनमें से कितनी घटनाएं पटाखों से आग लगने के कारण हुईं, इसका आकलन किया जाना है। राष्ट्रीय राजधानी में इस वर्ष दिवाली में आग लगने की कोई बड़ी घटना नहीं हुई है लेकिन सदर बाजार इलाके में आग लगने की एक घटना में एक दुकान के सामान जल कर खाक हो गए। 

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘ यह आग एक इमारत की चौथी और पांचवी मंजिल में बनी दुकान में लगी। इनमें पैकिंग करने वाले सामान और प्लास्टिक के खिलौने रखे हुए थे। आग में सारा सामान खाक हो गया।’’ उन्होंने बताया कि आग लगाने की जानकारी शाम तीन बजे प्राप्त हुई जिसके बाद 12 अग्निशमन गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और शाम 4.25 तक आग पर काबू पा लिया गया। 

अधिकारी ने कहा कि आग लगने की एक अन्य घटना उत्तरपूर्वी दिल्ली के जगतपुरी क्षेत्र में सेनेटरी की एक दुकान में हुई। इस संबंध में अपराह्न दो बजकर 51 मिनट पर फोन कॉल आया। अधिकारी ने बताया कि छह दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया जिसके बाद एक घंटे के भीतर आग पर काबू पा लिया गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement