1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी हुए मोदी के मुरीद? कश्मीर पर मोदी और ट्रंप के बयान जताई खुशी

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी हुए मोदी के मुरीद? कश्मीर पर मोदी और ट्रंप के बयान जताई खुशी

फ्रांस में जी-7 शिखर सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच कश्मीर को हुई बातचीत पर कांग्रेस कांग्रेस नेता अभिषेक सिंघवी ने खुशी जाहिर की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 26, 2019 21:00 IST
Abhishek Manu Singhvi- India TV Hindi
Abhishek Manu Singhvi

नई दिल्ली: फ्रांस में जी-7 शिखर सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच कश्मीर को हुई बातचीत पर कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने खुशी जाहिर की है। कांग्रेस नेता ने कहा है कि यह जानकर खुशी हुई कि जी-7 समिट के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर सहित सभी मुद्दे द्विपक्षीय हैं और कुछ भ्रम के बावजूद द्विपक्षीय बने हुए हैं! जानकर अच्छा लगा बधाई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच किसी तीसरे पक्ष की मध्यस्थता की गुंजाइश को सोमवार को सिरे से खारिज करते हुए कह चुके है कि दोनों देश द्विपक्षीय रूप से सभी मुद्दों पर चर्चा कर समाधान कर सकते हैं और “हम किसी तीसरे देश को कष्ट नहीं देना चाहते।” अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बगल में बैठकर मीडिया से बातचीत के दौरान मोदी ने यह टिप्पणी की।

इससे पहले भी हाल ही में अभिषेक मनु सिंघवी ने नरेंद्र मोदी का समर्थन किया था। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने शुक्रवार को कहा था, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हमेशा बुरा कहना गलत है और काम का आकलन किसी व्यक्ति के आधार पर नहीं, बल्कि मुद्दों के आधार पर किया जाना चाहिए।" सिंघवी ने ट्वीट किया, "मैंने हमेशा कहा कि मोदी को बुरा कहना गलत है। सिर्फ इसलिए नहीं कि वह देश के प्रधानमंत्री हैं, बल्कि ऐसा करके विपक्ष वास्तव में एक तरह से उनकी मदद करता है। काम हमेशा अच्छा, बुरा या सामान्य होता है- उसका मूल्यांकन व्यक्ति के आधार पर नहीं, बल्कि मुद्दों के आधार पर किया जाना चाहिए। निश्चित रूप से, उज्जवला योजना अन्य अच्छे कामों में से एक है।" कांग्रेस के नेताओं की मोदी पर टिप्पणी हाल में पार्टी के राय में भिन्नता के बाद आई है। कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं ने पार्टी लाइन से हटकर केंद्र सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी किए जाने का समर्थन किया।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X