Friday, March 29, 2024
Advertisement

राज्यसभा चुनाव में हार और SP से गठबंधन के भविष्य पर BSP प्रमुख मायावती ने कही यह बड़ी बात

बीएसपी प्रमुख मायावती ने आज केंद्र और राज्य सरकार पर सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर राज्यसभा चुनाव जीतने का आरोप लगाया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 24, 2018 19:18 IST
mayawati- India TV Hindi
Mayawati

नई दिल्ली: बीएसपी प्रमुख मायावती ने आज केंद्र और राज्य सरकार पर सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर राज्यसभा चुनाव जीतने का आरोप लगाया। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि बीजेपी ने सरकारी आतंक का वातावरण पैदा करके एक धन्नासेठ को राज्यसभा का चुनाव जीता दिया है। बीजेपी द्वारा धनबल के आधार पर की गई खरीद फरोख्त के बारे में जनता जानती है।

मायावती ने कहा कि गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में एसपी को समर्थन देकर बीएसपी ने एक बड़ा राजनीतिक संदेश दिया था। गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव के नतीजों का पूरे देश में स्वागत हुआ है। मायावती ने कहा कि बीजेपी ने सरकारी मशनीरी का दुरुपयोग करने और हेराफेरी करने की आदत से बाज नहीं आई। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अपना एक अतिरिक्त उम्मीदवार खड़ा कर इस चुनाव को अलग रूप देने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अलोकतांत्रिक हथकंडे अपनाए। बीजेपी चाहती है कि सपा-बसपा की नजदीकी खत्म हो जाए.. ताकि अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को होनेवाले नुकसान से बचा जा सका।

मायावती ने कहा कि राज्यसभा चुनाव के परिणाम से सपा और बसपा के बीच तिल भर का फर्क पड़नेवाला नहीं है। राजा भैया का जिक्र करते हुए मायावती ने कहा कि अखिलेश अभी राजनीति में तजुर्बे की कमी है लेकिन धीरे-धीरे उनकी समझ पुख्ता होगी। जब से सपा बसपा की नजदीकी बढ़ी है बीजेपी के लोग इसे तोड़ने में जुटे हैं। 

मायावती ने कहा कि एसपी-बीएसपी गठबंधन को लेकर कई तरह की बातें कही जा रही हैं। गेस्ट हाउस कांड को लेकर काफी चर्चा हो रही है। इस कांड के लिए अखिलेश यादव को जिम्मेदार ठहराना सही नहीं हैं। मायावती ने कहा कि गेस्ट हाउस कांड को अंजाम देने में जिम्मेदार पुलिस अधिकारी को राज्य पुलिस का प्रमुख बना दिया गया है। 

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement