Thursday, May 09, 2024
Advertisement

नवाब मलिक के आरोपों का समीर वानखेड़े की बहन और पिता ने दिया जवाब

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक और NCB अधिकारी समीर वानखेड़े की लड़ाई गुरुवार को बयानबाजी से धमकाने पर आ गई। नवाब मलिक गुरुवार को पुणे में थे, जहां उन्होंने समीर वानखेड़े को जेल भेजने तक की धमकी दे डाली।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 22, 2021 19:45 IST
नवाब मलिक के आरोपों का समीर वानखेड़े की बहन और पिता ने दिया जवाब- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नवाब मलिक के आरोपों का समीर वानखेड़े की बहन और पिता ने दिया जवाब

मुंबई/नई दिल्ली: महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने NCB अधिकारी समीर वानखेड़े पर कई आरोप लगाए हैं, जिनके जवाब के लिए इंडिया टीवी ने समीर वानखेड़े की बहन यास्मीन वानखेड़े और पिता ज्ञानदेव वानखेड़े से बात की। उन्होंने नवाब मलिक द्वारा लगाए गए तमाम आरोपों का जवाब दिया और अपना पक्ष रखा। 

यास्मीन वानखेड़े ने कहा कि 'नवाब मलिक एक महिला के सोशल मीडिया एकाउंट से फोटो उठाकर उसे पब्लिक कर रहा हैं, जो संविधान के खिलाफ है और गैर-कानू्नी है। मलिक जी के अंदर इतना दिमाग तो होगा ही कि अगर हमें वसूली का काम करना है तो वह यहां भी कर सकते हैं, उसके लिए मालदीव जाने की जरूरत क्या है?' 

यास्मीन वानखेड़े ने कहा, जिस फोटो में मेरा भाई है और मैं बैठे है, वो दुबई का नहीं है बल्कि मुम्बई एयरपोर्ट का है। मैं परिवार के साथ बाहर जा रही थी तब मुझे ड्राप करने के लिए मेरा भाई गया था। उस वक्त थोड़ी तबीयत खराब हो गयी थी। इसलिए वो टेंशन में दिख रहा है और वैकेशन में मैं 4 दिन के लिए मालदीव गयी थी।'

बता दें कि मलिक ने आरोप लगाया था कि दुबाई और मालदीव में समीर वानखेड़े तथा यास्मीन वानखेड़े ने बॉलीवुड के लोगों से वसूली की। मलिक के आरोप पर यास्मीन वानखेड़े ने आगे कहा कि 'जो लोग पढ़-लिखकर अच्छे अधिकारी बनना चाहते हैं, आप उनके सामने गलत उदाहरण पेश किया जा रहा है।

यास्मीन ने कहा कि 'अगर आप इमानदार होंगे तो आपकी पत्नियों को, बहनों और बेटियों को सोशल नेटवर्क से टारगेट किया जाएगा। इसके लिए आप तैयार रहो, इस तरह का उदाहरण पेश कर रहे हैं। एक अनपढ़ आदमी के आरोपों का जवाब पढ़ा-लिखा तो नहीं देगा।' उन्होंने कहा कि 'मैं गई थी, अकेले गई, मेरी फैमली के साथ गई थी।'

वहीं, समीर वानखेड़े के पिता ज्ञानदेव वानखेड़े ने कहा, "मेरा बेटा 2004 में आईबी में UPSC से सेलेक्ट हुआ था, 4 साल आईबी में काम किया, उसके बाद 2008 में फिर UPSC देकर आईआरएस बना, जबसे मुंबई में एयरपोर्ट आया 2008 में तबसे हर काम उसने अच्छी तरह किया और 15 साल तक किसी ने उंगली नहीं उठाई।"

उन्होंने कहा, "लेकिन, दुख इस बात का है कि अच्छा काम करने के बावजूद नवाब मलिक आरोप लगा रहे हैं। मेरे बेटे पर गुंडों ने भी हमले किए लेकिन मेरा बेटा रुका नहीं और रुकेगा भी नहीं। नवाब मलिक को इतनी अच्छी पोस्ट मिली है, उसका इस्तेमाल गरीबों की भलाई के लिए करो, मेरा बेटा अच्छा काम कर रहा है और उसको हेल्प करने के बजाय वह मेरे परिवार पर कीचड़ उछाल रहा है, यह कैसी राजनीति है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक और NCB अधिकारी समीर वानखेड़े की लड़ाई गुरुवार को बयानबाजी से धमकाने पर आ गई। नवाब मलिक गुरुवार को पुणे में थे, जहां उन्होंने समीर वानखेड़े को जेल भेजने तक की धमकी दे डाली। 

उन्होंने कहा था, "मैं वानखेड़े को चैलेंज करता हूं कि साल भर में तुम्हारी नौकरी जाएगी, तू हमें जेल में डालने की भाषा बोल रहा था, तुम्हें जेल में देखे बिना इस देश की जनता रुकेगी नहीं, ये मेरा चैलेंज हैं। कितने बोगस सबूत हैं, इसका बाप बोगस था, ये खुद बोगस है, इसके घर के लोग भी बोगस हैं, ये बोगस सबूतों का पर्दाफाश हम करेंगे, इसका जेल जाना निश्चित है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement