Sunday, May 19, 2024
Advertisement
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. प्रोफ़ाइल
  4. Nawazuddin Siddiqui
Nawazuddin Siddiqui

Nawazuddin Siddiqui

Nawazuddin Siddiqui (नवाजुद्दीन सिद्दीकी)

Height: 1.68m DOB: 19 मई 1974

नवाजुद्दीन सिद्दीकी भारतीय फिल्म अभिनेता हैं। उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पढ़ाई की है। उन्होंने साल 1999 में 'सरफरोश' से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। आमिर खान स्टारर इस फिल्म में उनका छोटा सा रोल था। साल 2007 में आई 'ब्लैक फ्राइडे' उनके करियर का टर्निंग प्वाइंट साबित हुई थी। उनकी प्रसिद्ध फिल्मों में 'न्यूयॉर्क', 'पीपली लाइव', 'कहानी', 'गैंग्स ऑफ वासेपुर', 'किक', 'बजरंगी भाईजान', 'मांझी' है। वह अपनी बायोग्राफी को लेकर काफी विवादों में रह चुके हैं। उनकी पत्नी का नाम अंजलि है।

Read more

न्यूज़

mom

फिल्म रिव्यू: निर्भया गैंगरेप की याद दिलाती है श्रीदेवी की फिल्म 'मॉम'

बॉलीवुड | Jul 07, 2017, 08:00 PM IST

'मॉम' श्रीदेवी की 300वीं फिल्म है। श्रीदेवी को हिंदी सिनेमा में अभिनय करते हुए आज 50 साल भी पूरे हो गए हैं, इस वजह से भी ये फिल्म बहुत खास है।

mom

‘MOM’ Quick Review: श्रीदेवी की दमदार एक्टिंग और इमोशन्स से भरपूर है फिल्म

बॉलीवुड | Jul 07, 2017, 10:38 AM IST

Mom Movie Quick Review, श्रीदेवी की फिल्म 'मॉम' आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है, यह उनकी 300वीं फिल्म है। उनकी इस फिल्म को देखकर यह साफतौर पर समझा जा सकता है कि आखिर क्यों वह आज भी दर्शकों के दिलों पर राज करती हैं।

sridevi

स्टार होने के बावजूद श्रीदेवी को मजबूरी में झाड़ियों के पीछे करने पड़ते थे ये काम

बॉलीवुड | Jul 05, 2017, 11:16 AM IST

श्रीदेवी इन दिनों अपनी आगामी फिल्म 'मॉम' को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। यह फिल्म उनके लिए बेहद खास है और इसकी वजह है कि ये उनकी 300वीं फिल्म है। श्रीदेवी उन सितारों में से एक हैं जो बचपन से ही इस फिल्मी इंडस्ट्री का हिस्सा रहे हैं।

nawaz

नवाजुद्दीन ने जाहिर की इच्छा, अब बनना चाहते हैं 'Mr. India'

बॉलीवुड | Jul 04, 2017, 07:42 AM IST

नवाजुद्दीन सिद्दीकी इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘मॉम’ को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। इस फिल्म में नवाजुद्दीन अभिनेत्री श्रीदेवी के साथ मुख्य किरदार निभाते हुए नजर आ रहे हैं। शायद ही कोई इस बात को जानता होगा कि नवाजुद्दीन, श्रीदेवी के बहुत बड़े फैंस हैं

akshay

अपने पिता को सुपरस्टार नहीं मानते अक्षय खन्ना, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप

बॉलीवुड | Jul 02, 2017, 09:47 AM IST

'मॉम' के साथ एक बार फिर दर्शकों के सामने आ रहे अक्षय खन्ना ने कहा कि वह महसूस करते हैं कि फिलहाल अपने दिवंगत पिता विनोद खन्ना की यादों को साझा करना जल्दबाजी होगी।

mom

बॉलीवुड कैलेंडर जुलाई की न्‍यू रिलीज: श्रीदेवी की 'मॉम' से होगी हॉलीवुड के 'स्‍पाइडरमैन' की टक्कर

बॉलीवुड | Jun 30, 2017, 05:11 PM IST

ऐसे में जुलाई का यह महीना फिल्म प्रेमियों के लिए काफी अच्छा साबित होने वाला है, क्योंकि उनके वीकएंड के मूवी प्लान में किसी भी तरह का कोई खलल नही आएगा। कुछ बेहद बेहतरीन फिल्में सिनेमा प्रेमियों का भरपूर मनोरंजन करने के लिए उनका इंतज़ार कर रही हैं..

500 करोड़ रुपए के ऑनलाइन पोंजी घोटाले में शाहरुख खान और नवाजुद्दीन सिद्दकी का भी नाम, कंपनी के थे ब्रांड एंबेस्‍डर

500 करोड़ रुपए के ऑनलाइन पोंजी घोटाले में शाहरुख खान और नवाजुद्दीन सिद्दकी का भी नाम, कंपनी के थे ब्रांड एंबेस्‍डर

बिज़नेस | Jun 28, 2017, 05:09 PM IST

बॉलीवुड एक्‍टर शाहरुख खान और नवाजुद्दीन सिद्दकी, जिन्‍होंने इसके पोर्टल एड्सबुक डॉट कॉम का विज्ञापन किया था, का नाम भी शिकायत में दर्ज है।

nawaz

आखिर क्यों 50 करोड़ के बजाय 50 लाख रुपये वाली फिल्म करना चाहते हैं नवाजुद्दीन

बॉलीवुड | Jun 22, 2017, 07:36 AM IST

नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपने अब तक के फिल्मी करियर में लगभग हर तरह के किरदार को पर्दे पर उतार चुके हैं। नवाजुद्दीन को उन हस्तियों में से एक जहां जाता है जिन्हें दर्शकों ने कॉमेडियन और विलन दोनों ही रूपों में पसंद किया है। इसके अलावा चाहे....

nawaz

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बताया प्रतिभा को आकार देने के लिए जरूरी है ये चीज

बॉलीवुड | Jun 19, 2017, 10:08 AM IST

नवाजुद्दीन सिद्दीकी अब तक के अपने फिल्मी करियर में कई बेहतरीन और शानदार किरदारों से दर्शकों से खूब सराहाना हासिल कर चुके हैं। नवाजुद्दीन नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के छात्र रह चुके हैं, उनका कहना है कि किसी की प्रतिभा को तराशने और आकार देने में...

munna

‘Munna Michael’ Trailer: अलग अंदाज में दिखे टाइगर, नवाजुद्दीन ने भी किया हैरान

बॉलीवुड | Jun 05, 2017, 05:19 PM IST

टाइगर श्रॉफ के अभिनय से सजी आगामी फिल्म 'मुन्ना माइकल' को लेकर पिछले काफी वक्त से चर्चा बनी हुई है। हाल ही में इस फिल्म का पोस्टर रिलीज किया गया था, जिसमें टाइगर भीड़ के बीच में से निकलते हुए दिखाई दे रहे थे। अब इस फिल्म का ट्रेलर भी जारी कर दिया गया

mom

2 मिनट 5 सेकंड में दिखा श्रीदेवी का जादू, ‘मॉम’ का ट्रेलर रिलीज होते ही इंटरनेट पर हुआ वायरल

बॉलीवुड | Jun 03, 2017, 08:57 PM IST

श्रीदेवी ने एक बार फिर बड़े पर्दे पर वापसी की है। इस बार वो फिल्म ‘मॉम’ के साथ लौटी हैं। फिल्म का ट्रेलर आज रिलीज किया गया, रिलीज होते ही ट्रेलर इंटरनेट पर वायरल हो गया है।

Film Review बजरंगी भाईजान:...

Film Review बजरंगी भाईजान: सलमान ने जीता दर्शकों का दिल

बॉलीवुड | May 31, 2022, 03:09 PM IST

फिल्म समीक्षा: बजरंगी भाईजान डायरेक्टर: कबीर खान कलाकार: नवाजुद्दीन सिद्दीकी , करीना कपूर खान , सलमान खान , हर्षाली मल्होत्रा फिल्म निर्देशक कबीर खान और सलमान खान की जुगलबंदी में बनीं फिल्म "बजरंगी भाईजान"

Advertisement
Advertisement
Advertisement